रूपा तिर्की मौत मामला:सीबीआई की फॉरेंसिक टीम साहेबगंज पहुँची,एसपी समेत आठ लोग है शामिल

साहेबगंज।झारखण्ड के साहेबगंज की तत्कालीन महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत मामले की जांच सीबीआई कर रही है।मौत की गुत्थी सुलझाने के सीबीआई की फॉरेंसिक टीम दिल्ली-फरक्का एक्प्रेस ट्रेन से गुरुवार को साहिबगंज पहुंच गई है।फॉरेंसिक टीम में सीबीआई के एसपी समेत आठ लोग शामिल हैं।फॉरेंसिक टीम के पहुंचने के बाद आज पुलिस लाइन स्थित सील किए गए सरकारी क्वार्टर को खोला जा सकता है। जहां से फिंगरप्रिंट और फुटप्रिंट लेकर जांच को आगे बढ़ाए जाने की संभावना है।

इधर सीबीआई की टीम बुधवार को महिला पुलिस अधिकारी समेत चार लोगों से पूछताछ की थी।सीबीआई की टीम शहर के दहला मुहल्ला स्थित महिला कॉलेज के पास पहुंची, जहां केस से जुड़े एक पुलिस पदाधिकारी से लगभग 2 घंटे तक पूछताछ की, जबकि दूसरी ओर सीबीआई के डीएसपी पी गैरोला के नेतृत्व में तीन पुलिसकर्मी से सर्किट हाउस में पूछताछ की गई थी।केस से जुड़े अहम जानकारी लेने के लिए सीबीआई की टीम महिला कॉलेज स्थित एक क्वार्टर में पहुंची थी. जहां महिला पुलिस पदाधिकारी स्नेह लता सुरीन से पूछताछ की।

तीन मई को बरामद हुआ था शव:

पुलिस लाइन स्थित गंगा भवन सरकारी क्वार्टर में US-1 में संदिग्ध अवस्था में रूपा तिर्की का शव तीन मई को शव बरामद हुआ था।सीबीआई के द्वारा इस केस से जुड़े आधा दर्जन से अधिक लोगों को चिन्हित कर उसके क्वार्टर के आसपास के लोगों से पूछताछ की गई थी।गौरतलब है कि रूपा तिर्की मौत मामले में बीते एक सितंबर को झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत ने सीबीआई को अविलंब केस लेकर जांच करने का निर्देश दिया था. सीबीआई ने इस मामले में कांड संख्या आरसी 0922021S0002 मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।