पाँच दिन में तीसरी बार राँची एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी ! धमकी देने वाला पुलिस की पकड़ से बाहर

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को फिर से उड़ाने की धमकी दी गई है। जानकारी के अनुसार सोमवार को राँची एयरपोर्ट के एक पदाधिकारी को अज्ञात व्यक्ति ने मैसेज भेजकर धमकी दी है कि अगर 20 लाख रुपये नहीं दिए गए तो वह एयरपोर्ट को बम से उड़ा देगा।इससे पहले 28 और 29 जुलाई को भी इसी मोबाइल नंबर से एयरपोर्ट प्रबंधन को 20 लाख रुपये न देने पर एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी गई थी। लेकिन चिंताजनक है कि बार-बार मैसेज करने वाले को राँची पुलिस अब तक ट्रेस नहीं कर पाई है। हालांकि प्रबंधन फिर जांच पड़ताल करने की बात कह रहा है।

बता दें 28 जुलाई को भी बिहार के नालंदा से किसी ने फोन कर राँची एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी थी, हालांकि जांच के दौरान बम निरोधक दस्ते को कुछ भी नहीं मिला था। वैसे इस धमकी के बाद एयरपोर्ट परिसर में मौजूद यात्री घबरा गए थे।इस घटना को लेकर कल एयरपोर्ट थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।इसके 24 घंटे के भीतर दोबारा 29 जुलाई को धमकी दी गई।इस बार रंगदारी तक की मांग कर दी गई. पुलिस उस नंबर को खंगालने में जुटी थी, हालांकि वह कुछ पता नहीं कर पाई।

इधर अब तीसरी बार सोमवार एक अगस्त को एयरपोर्ट के एक पदाधिकारी को मैसेज भेजकर धमकी दी गई कि 20 लाख रुपये न देने पर एयरपोर्ट को उड़ा दिया जाएगा।इस बार भी उसी नंबर से धमकी दी गई है, जिस नंबर से पहली दो बार धमकी दी गई थी। इस तरह से चंद दिनों के भीतर तीसरी बार एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी गई। लेकिन चिंताजनक है पुलिस मैसेज भेजने वालों को ट्रेस नहीं कर पा रही है, जबकि पहली धमकी को पांच दिन हो चुके हैं।

इधर बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के निदेशक ने सोमवार को बताया कि एक बार फिर से एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी मिली है लेकिन हम पूरी तरह से अलर्ट हैं।यह हो सकता है कि कोई डराने की कोशिश कर रहा है।हालांकि एयरपोर्ट प्रबंधन एयरपोर्ट और यहां आने वाले लोगों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट है।इसके अलावा धमकी मामले की भी जांच की जा रही है।