ठगी का नया तरीका:20 साल की छात्रा को लीगल नोटिस देने की धमकी दे साइबर अपराधियों ने 99 हजार ठगे…

–चुटिया थाना में दर्ज हुई है प्राथमिकी, साइबर अपराधियों ने कहा तुम्हारे घर पुलिस जाएगी, सात साल के लिए तुम्हारा प्रोफाइल लॉक हो जाएगा, कही नहीं मिलेगी नौकरी

राँची।साइबर अपराधी हर दिन ठगी के नए नए तरीके ढूंढ रहे है। इस बार साइबर अपराधियों ने एक 20 साल की छात्रा को लीगल नोटिस जारी करने की धमकी दे 99 हजार रुपए ठग लिए। ठगी की शिकार छात्रा तुलिका राय ने चुटिया थाना में ठगी व फर्जीवाड़ा की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार तुलिका कृष्णापुरी चुटिया में रहती है। उन्हें एक अज्ञात नंबर 919643397841 से कॉल आया। कॉल करने वाले ने तुलिका को कहा कि आपने अपना नौकरी कम पे पर प्रोफाइल बनाया है। तुलिका ने कहा कि हाँ बनाया है। इतने पर फोन करने वाला उसे धमकी देने लगा। उसने कहा कि उसकी प्रोफाइल की वजह से उनकी कंपनी को लीगल नोटिस जारी कर दिया गया है। इस वजह से उन्हें 48,456 रुपए का हर्जाना देना पड़ा है। उन लोगो ने तुलिका का धमकाया कि अगर वह पैसे नहीं देती है तो उसके घर पुलिस को भेज दिया जाएगा। यह भी कहा कि तुम्हारा प्रोफाइल 7 वर्षों के लिए लॉक कर दिया जाएगा, तुम्हें कही नौकरी नहीं मिलेगी।

धमकाया पुलिस तुम्हारे घर से महंगे सामान ले जाएगी

साइबर अपराधियों ने तुलिका को यह भी धमकाया कि तुम्हारे घर पुलिस जाएगी और महंगे सामान लेकर चली जाएगी। तुम्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ेगी। यह सुन तुलिका डर गई। इसके बाद साइबर अपराधियों ने उसे अपना यूपीआई नंबर दिया और कहा कि इसपर पैसे भेजे। तुलिका डर से पैसे भेजती चली गई। उन लोगो ने तुलिका को कहा कि तुम्हारे पैसे बाद में वापस कर दिए जाएंगे। उसे बार बार पुलिस कंपलेन का डर दिया साइबर अपराधियों ने कुल 99 हजार रुपए ठग लिए। पैसे लेने के कुछ देर बाद उनका फोन आना बंद हो गया। तब तुलिका समझी की वह साइबर ठगी की शिकार हुई है। पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।