Ranchi:गैस सिलेंडर चोर गिरोह का खुलासा,चार गिरफ्तार,101 गैस सिलेंडर बरामद…….

राँची।राजधानी राँची की पुलिस ने गैस सिलेंडर चोर गिरोह का खुलासा किया है।पहला मौका है जब ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है।इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने 101 गैस सिलेंडर को बरामद किया। वहीं, चोरी के गैस सिलेंडर को लाने जाने को लेकर एक ऑटो को भी जब्त किया है।सोमवार को नामकुम थाना परिसर में प्रेसवार्ता कर ग्रामीण एसपी नौशाद आलम,मुख्यालय वन एएसपी मूमल राजपुरोहित और नामकुम थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील तिवारी ने जानकारी दी।बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि नामकुम थाना क्षेत्र के खरसीदाग ओपी और नगड़ी थाना क्षेत्र के गैस गोदाम से गैस सिलेंडर चोरी कर विभिन्न गैस दुकान एवं अन्य व्यक्ति को बेचते थे।वहीं अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी किया जा रहा है।गिरफ्तारी आरोपी में हरमू रोड निवासी 22 वर्षीय बिट्टू कुमार, चिरौंदी निवासी 30 वर्षीय रमेश कुमार, तिरिल बस्ती कोकर निवासी 25 वर्षीय निशांत कुमार और हनुमान नगर चिरौंदी निवासी 37 वर्षीय पंकज कुमार को शामिल है।

बताया कि नामकुम थाना क्षेत्र के खरसीदाग ओपी अंतर्गत एचपी गैस गोदाम कुटियातू,राँची से 39 गैस सिलेंडर की चोरी हुई थी। सिलेंडर चोरी को लेकर गैस गोदाम मालिक ने लिखित आवेदन दिया था।तत्काल इसकी सूचना एसएसपी को दी गयी। एसएसपी ने ग्रामीण एसपी को एक टीम गठित कर गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करने का निर्देश दिया। इस निर्देश के आलोक में ग्रामीण एसपी ने सहायक पुलिस अधीक्षक मुख्यालय-प्रथम के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन किया गया।छापेमारी टीम में नामकुम थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी के अलावा खरसीदाग ओपी प्रभारी सुखेदव साह,नामकुम थाना के पुलिस अवर निरीक्षक रवि कुमार केसरी, खरसीदाग ओपी के पुअनि सुधांशु कुमार समेत नामकुम और खरसीदाग ओपी के सशस्त्र बल ने शहर के अलग अलग थाना क्षेत्र में छापेमारी की।

छापेमारी टीम ने विभिन्न स्थानों से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया।साथ ही गिरफ्तार आरोपियों के पास से चोरी की गई 30 पीस गैस सिलेंडर समेत अन्य 62 पीस गैस सिलेंडर को बरामद किया। वहीं, चोरी किये गये गैसे सिलेंडर की ढुलाई करने के आरोप में एक ऑटो को भी जब्त किया। साथ ही तीन मोबाइल फोन भी बरामद किया है।