हत्या की ख़ौफ़नाक वारदात: पहले सिर धड़ से अलग किया,फिर पांचों ने कटे सिर के साथ फोटो खिंचवाया,पुलिस ने अलग अलग जगहों से सिर और धड़ बरामद किया….

राँची।झारखण्ड के खूँटी जिला अंतर्गत मुरहू के इठ्ठे गांव से कानू मुंडा की अगवा कर हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है।इस घटना का मास्टरमाइंड कानू मुंडा का चचेरा भाई ही निकला है। पुलिस ने इस मामले में मृतक का चचेरा भाई सागर मुंडा और सीनू मुंडा,उलिहातू निवासी अमरजीत पूर्ति, सेरेंगडीह निवासी अनमोल टूटी और तिनतिला निवासी जयमसीह ओड़ेया को गिरफ्तार किया है।

सिर और धड़ अलग-अलग जगहों से बरमाद:
गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर अलग-अलग स्थानों से मृतक के सर और धड़ को पुलिस ने बरामद किया है। मृतक का धड़ तपकरा थाना क्षेत्र के गोपला और कमड़ा के पास स्थित जंगल से बरामद किया गया है।वहीं,सर मुरहू थाना क्षेत्र के पेलोल के समीप से मिला है। अपराधियों ने शव को छुपाने के नियत से दफन कर दिया था।बताया जाता है कि शव को गलाने के लिए नमक भी डाल दिया था।

आरोपी को लेकर पुलिस घटना स्थल पर पहुँची:
रविवार को पुलिस आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर पहुंची और दंडाधिकारी के उपस्थिति में शव को बरामद किया। इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।शव को बरामद करने के लिए रविवार को एसडीओ अमित कुमार के नेतृत्व में पुलिस आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर पहुंची थी। जहां दंडाधिकारी मुरहू सीआई शैलेस कुमार की उपस्थिति में शव बरामद किया गया। पूरी प्रक्रिया की विडियोग्राफी भी करायी गयी।

जमीन विवाद में हत्या,उड़ीसा भागने के फिराक में था:
सागर मुंडा ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक दिसबंर को कानू मुंडा को बहला-फुसला कर अपहरण कर लिया था।इसके बाद एक दिसंबर को ही उसकी हत्या कर दी थी। हत्या कर वो ओड़िशा की ओर भागने की फिराक में था।हत्या के पीछे जमीन विवाद का कारण बताया जा रहा है।

कटे सिर के साथ फोटो खिंचवाया:
मिली जानकारी के अनुसार,सागर मुंडा और उसके सहयोगियो ने कानू मुंडा को जंगल के अंदर ले जाकर हत्या कर दी।पहले धारदार हथियार से वार कर उसे मारा। इसके बाद शव को घसीटकर और घने जंगल में ले गया। जहां उसका सिर काट कर अलग कर दिया। इसके बाद सभी आरोपियों ने कटे हुए सिर को हाथ में लेकर फोटो खिंचवाया था। शव के ऊपर सिर रखकर भी फोटो लिया। इसके बाद शव को दफन कर ऊपर से पत्तों को ढक दिया।फिर सिर को लेकर जाकर पेलोल में दफन कर दिया।