T20 Cricket Match JSCA 2023:भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट मैच देखने के लिए कम से कम लगेंगे 1000,टिकटों की बिक्री 24 जनवरी से…

राँची।झारखण्ड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) ने 27 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने जा रहे T20 मैच की तैयारी शुरू कर दी है.जेएससीए ने टिकट का रेट चार्ट जारी कर दिया है.क्रिकेट प्रेमियों को इस मैच का लुत्फ उठाने के लिए कम से कम हजार रुपए खर्च करने होंगे। टिकटों की बिक्री 24 से 26 जनवरी तक होगी। हमेशा की तरह वेस्टगेट की तरफ टिकटों की बिक्री की व्यवस्था की जा रही है।

टिकटों का रेट चार्ट:
●Wing-A – लोअर टियर के लिए 13 सौ रु
●Wing-A – अपर टियर के लिए एक हजार रु
●Wing-B – लोअर टियर के लिए अट्ठारह सौ रु
●Wing-B – अपर टियर के लिए 14 सौ रु
●Wing-C – लोअर टियर के लिए 13 सौ रु
●Wing-C – अपर टियर के लिए एक हजार रु
●Wing-C – अपर टियर के लिए एक हजार रु
●Wing-D – लोअर टियर के लिए 17 सौ रु
●Wing-D – अपर टियर के लिए 16 सौ रु

इसके अलावा नॉर्थ पवेलियन में मौजूद अमिताभ चौधरी पवेलियन के प्रीमियम टेरिस के लिए ₹2200 खर्च करने होंगे।

वीआईपी टिकटों का रेट चार्ट:

टिकटों के लिए पांच कैटेगरी बनाया गया है जिसमें हॉस्पिटैलिटी की सुविधा मिलेगी। इसके लिए अमिताभ चौधरी पवेलियन ने प्रेसिडेंट इनक्लोजर के लिए एक टिकट के बदले 10000 रुपए देने होंगे। इसके अलावा हॉस्पिटैलिटी बॉक्स के लिए प्रति टिकट 5500 रुपए, कॉरपोरेट बॉक्स के लिए 4500 रुपए, कॉरपोरेट लाउंज के लिए 8000 रुपए और एमएस धोनी पवेलियन में लग्जरी पार्लर के एक टिकट के बदले 6000 रुपए खर्च करने होंगे।

बता दें राजधानी राँची में मौजूद जेएससीए स्टेडियम में पहला मैच 13 जनवरी 2019 को भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ था।वहीं पिछले भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से इसी ग्राउंड में हुआ था, जिसमें भारत की जीत हुई थी। 27 जनवरी को होने जा रहे हैं मैच के लिए दोनों टीमें 25 जनवरी को राँची पहुंच जाएंगी। हमेशा की तरह राँची के होटल रेडिसन ब्लू में खिलाड़ी और क्रू मेंबर के ठहरने की व्यवस्था होगी। गणतंत्र दिवस के ठीक अगले दिन होने जा रहे इस मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमी बेहद रोमांचित हैं।इस ग्राउंड पर अब तक हुए तीन T20 मैच में भारत की जीत हुई है।अब देखना है कि इस बार के मैच में महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम की हौसला अफजाई करते नजर आते हैं या नहीं।क्योंकि पिछले मैच में वह राँची में नहीं थे।