गुमला में डकैती कांड का खुलासा:राँची से तीन अपराधी गिऱफ्तार,1.26 लाख नगद बरामद,घटना के बाद अपराधी हवाई जहाज से दिल्ली और मुम्बई घूमने गया था…वापस आते ही धराया…

गुमला।गुमला शहरी क्षेत्र के बड़ाइक मोहल्ला निवासी रमेश कुमार के घर बीते 1 जनवरी 2023 की शाम करीब 4 बजे अज्ञात अपराधियों ने ताला तोड़कर पांच लाख नकद और साढ़े 5 लाख के जेवरात,कुल 10 लाख 50 हजार रुपए डकैती की बड़ी घटना को अंजाम दिया था। पीड़ित के द्वारा गुमला थाना में अज्ञात के अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। इसके बाद एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

बताया जाता है कि गुमला पुलिस को शुक्रवार को गुप्त सूचना मिली थी घटना में शामिल अपराधी फ्लाइट से आकर राँची के होटल में रुका है।गुमला पुलिस ने राँची पुलिस के सहयोग से तीन अपराधी को राँची के किसी होटल से अपराधी को गिरफ्तार किया है।जिनमें रजा कॉलोनी गुमला निवासी मोहम्मद साहिल,मोहम्मद साह और रुमान रैन शामिल है,जबकि एक अभियुक्त अभी फरार हैं। पुलिस ने इनके पास से चोरी 1.26 लाख नकद सहित तीन मोबाइल फोन अन्य समान बरामद किया है।

इस सम्बंध शनिवार की शाम गुमला थाना में प्रेस वार्ता का आयोजन कर एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने पूरे मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 5 लाख नकद चोरी करने के बाद सभी अपराधी फ्लाइट से दिल्ली और मुंबई घूमने गए। जहां खूब मौज मस्ती की और महंगे मोबाइल और कपड़े खरीदें। फरार एक अभियुक्त के पास कुछ पैसा और जेवरात है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। छापामारी टीम में थाना प्रभारी विनोद कुमार के अलावा पुलिस बल के जवान शामिल थे।