गुमला:असामाजिक तत्वों ने मंदिर में आपत्तिजनक समान फेंककर माहौल खराब करने की कोशिश की,लोगों में आक्रोश,पुलिस ने मामला शांत कराया…..

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले में असामाजिक तत्वों ने मंदिर में प्रतिबंधित समान फेंक दिया।जिससे लोगों काफी आक्रोश है।यह मामला लोहरदगा जाने वाले मार्ग पर स्थित टोटो के शिव मंदिर का हैं। जहां असामाजिक तत्वों ने प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा फेंक दिया है।इस घटना से ग्रामीण आक्रोशित हो गए है। दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों ने सोमवार सुबह सड़क जाम कर दिया है।

घटना की सूचना पर गुमला के कई अधिकारी और पुलिसबल के जवान गांव पहुंचकर,मंदिर में फेंके गये मांस के टुकड़े को साफ किया और मंदिर को धोया।ताकि लोगों में तनाव न हो। परंतु आक्रोशित लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गुमला व राँची मार्ग को जाम कर दिया है।

बताया जाता है कि मंदिर में आपत्तिजनक वस्तु फेंके जाने की घटना रविवार रात की बताई जा रही है। सुबह सावन सोमवारी पर जब लोग भगवान शिव का जलाभिषेक करने पहुंचे तो मंदिर परिसर में आपत्तिजनक सामान देख आक्रोशित हो गए।देखते ही देखते मंदिर में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई।घटना की सूचना गुमला थाना प्रभारी मनोज कुमार को मिली. जिसके बाद वे बिना देर किए पुलिस फोर्स के साथ टोटो पहुंच गए है. मामले की जानकारी लेते हुए उन्होंने लोगों को समझाया।थानेदार ने कहा कि जल्द आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा, लेकिन लोग इस आश्वासन को मानने को तैयार नहीं हुए और तत्काल में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया।

इधर टोटो की घटना के बाद सोमवार को गुमला में कई कार्यक्रम स्थगित कर दिये गये है। सुबह 11:00 बजे से एसडीओ रवि जैन की प्रेस कॉन्फ्रेंस थी, उसे भी स्थगित कर दोपहर के 2:00 बजे कर दिया गया।इधर जाम में दर्जनों वाहन फंस गई है।सबसे ज्यादा परेशानी बस में सफर कर रहे लोगों को हो रही है. वहीं, 15 अगस्त की तैयारी को लेकर लगे स्कूली बच्चों को भी स्कूल आने जाने में दिक्कत हुई। समाचार लिखे तक लोग सड़क पर बैठे हुए थे।स्थानीय लोगों ने इस मामले में एक लिखित आवेदन थाना प्रभारी को सौंपा है, जिसमें टोटो शिव मंदिर में घटित घटना की जानकारी दी गई है. साथ ही दोषियों की गिरफ्तारी की भी मांग की गई है।