शिमला में भारी बारिश से शिवमंदिर ढहा,50 श्रद्धालुओं के दबे होने की आशंका, 9 शव निकाले गए

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने एक बार फिर तबाही मचा दी है. लगातार बरसात की वजह से जगह-जगह लैंडस्लाइड और बाढ़ का सिलसिला जारी है, जिससे पूरे सूबे में कोहराम मचा है और लोगों के दिल में खौफ पसरा है।

मगर, कुदरत ने एक महीने के भीतर ऐसी विनाशलीला रची है, जिसके आगे इंसान बेबस और लाचार नज़र आ रहे हैं. घटना के बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ट्वीट कर कहा, ‘शिमला से दुखद खबर सामने आई है, जहां भारी बारिश के कारण समर हिल में ‘शिव मंदिर’ ढह गया. अब तक नौ शव निकाले जा चुके हैं

स्थानीय प्रशासन उन लोगों को बचाने के लिए मलबे को हटाने के लिए तत्परता से काम कर रहा है, जो अभी भी फंसे हो सकते हैं.’ वहीं, मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी 16 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

विभाग ने देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, यूएसनगर और चंपावत जिलों के लिए भारी सेबहुत भारी का रेड अलर्ट जारी किया है. हरिद्वार जिले में ऑरेंज अलर्ट रहेगा. इसके अलावा उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और बागेश्वर के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।इधर राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित कई लोग घटना स्थल पर पहुँचे हैं।