राँची में पुलिस कर्मियों ने खेली जमकर होली, डीजीपी ने दी शुभकामनाएं, एसएसपी ने गाए फगुआ गीत….

राँची में पुलिस कर्मियों ने जमकर होली खेली।डीजीपी ने सभी को होली की शुभकामनाएं दी।वहीं, डीजीपी और एसएसपी आवास पर होली के लिए खास आयोजन किया गया था, जिसमें उन्होंने फगुआ गीत गाए।

राँची। होली के दिन बेशक छुट्टी होती है लेकिन पुलिस कर्मियों की जवाबदेही बनी रहती है।शहर में किसी तरह की घटना या दुर्घटना ना हो इसको लेकर पुलिस तत्पर रहती है। सुरक्षा व्यवस्था में तैनात होने की वजह से बहुत से पुलिस कर्मियों को परिवारजनों के साथ होली खेलने का सौभाग्य नहीं मिल पाता।आमतौर पर इस कमी को दूर करने के लिए जिलों के पुलिस कप्तान अपने सहयोगियों के साथ होली का त्यौहार मना कर आपस में एकजुटता और खुशियां बांटने की कोशिश करते हैं।

राँची के एसएसपी चंदन सिन्हा ने अपने आवास पर पुलिस कर्मियों के साथ होली खेली।उन्होंने झाल मजीरे की धुन पर फगुआ गीत भी गाए।अन्य पुलिस कर्मियों ने उनके साथ सुर में सुर मिलाकर समा बांध दिया।जो पुलिसकर्मी दिन के वक्त इस आयोजन में शामिल नहीं हो सके उन्हें शाम के समय भी अबीर गुलाल की होली खेलने के लिए आमंत्रित किया गया था।

वहीं,राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अजय कुमार सिंह ने अपने आवास पर होली मिलन का आयोजन किया था। इसमें पुलिस के तमाम वरीय पदाधिकारी पहुंचे। सभी ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। आपको बता दे की विधिवत रूप से सोमवार को ही होली की छुट्टी थी। देश के कई राज्यों में सोमवार ही होली खेली गई

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सोमवार को ही होली की पूरे देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी। लेकिन पंचांग का हवाला देते हुए झारखण्ड के राँची समेत ज्यादातर जिलों में आज मंगलवार को होली खेली जा रही है।।वैसे सोमवार को भी राजधानी पूरी तरह बंद रही और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।