साली के साथ था अवैध-सम्बंध,साढ़ू की कर दी हत्या:राँची पुलिस ने राहुल शर्मा हत्याकांड का किया खुलासा,आरोपी साढ़ू गिरफ्तार…केस दर्ज कराने वाला ही निकला हत्यारा….

 

राँची।राजधानी राँची के रातू थाना क्षेत्र के छाताटुंगरी चटकपुर में 20 मार्च 2024 को हुए हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में नीरज कुमार शर्मा (33) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।पुलिस ने बताया कि नीरज कुमार शर्मा चतरा जिला के जोरी थाना क्षेत्र स्थित पचमहला गांव का रहने वाला है। उसके पिता का नाम स्व गणेश मिस्त्री है। नीरज कुमार ने अपनी साली से कई बार शारीरिक संबंध बनाए थे।उसके साढ़ू राहुल शर्मा (मृतक) को जब इसकी जानकारी हो गई और उसने अपनी पत्नी से दूरी बढ़ानी शुरू कर दी,तो नीरज ने अपने दोस्त बिट्टू शर्मा एवं एक अन्य के साथ मिलकर गमछा से गला दबाकर राहुल की हत्या कर दी।

रातू पुलिस ने इस संबंध में बताया है कि वादी नीरज कुमार की पत्नी दो बहन है।राँची के मधुकम में नीरज की ससुराल है। वर्ष 2014 में उसकी शादी हुई। शादी के बाद लगातार उसका ससुराल आना-जाना लगा रहता था। इसी दौरान अपनी साली के साथ उसने कई बार शारीरिक संबंध बनाए। बाद में नीरज की साली को राहुल शर्मा से प्यार हो गया।फिर उसने राहुल से शादी करके अपना घर बसा लिया।

नीरज को अपनी साली की शादी नागवार गुजरी।वह अपनी साली से नाराज हो गया। बाद में उसकी साली राहुल के साथ मधुकम में ही किराए के एक मकान में रहने लगी। राहुल शर्मा की एक दिन शराब पीने के दौरान कुछ लोगों के साथ झड़प हो गई।बाद में नीरज ने राहुल से कहा कि उसका मकान खाली है। वह अपनी पत्नी के साथ वहीं शिफ्ट हो जाए।

राहुल शर्मा को नीरज की बात जंच गई।वह नीरज के घर शिफ्ट हो गया। दोनों परिवार वहां रहने लगे। इस बीच नीरज ने अपनी साली से कई बार शारीरिक संबंध बनाए। वर्ष 2019 में उसकी साली गर्भवती हो गई।राहुल शर्मा बच्चा के लिए तैयार नहीं था। लेकिन, नीरज और उसकी पत्नी ने उसे काफी समझाया, तो वह इस बात पर बच्चे के जन्म के लिए तैयार हुआ कि बच्चे का लालन-पालन नीरज और उसकी पत्नी ही करेंगे।

राहुल शर्मा को लग गई पत्नी के अवैध संबंध की भनक

कुछ ही दिनों में राहुल शर्मा को इस बात की भनक लग गई कि उसके साढ़ू नीरज कुमार शर्मा के उसकी साली के साथ अवैध संबंध हैं।पति-पत्नी के बीच दूरियां बढ़ने लगीं। तीन महीने में दोनों के बीच दूरियां काफी बढ़ गईं। राहुल शर्मा ने यह कहना शुरू कर दिया कि अब वह अपना बच्चा नीरज और उसकी पत्नी से वापस ले लेगा।

दोस्तों के साथ मिलकर राहुल शर्मा को रास्ते से हटा दिया

नीरज कुमार शर्मा को जब इस बात की जानकारी मिली, तो उसने राहुल शर्मा को रास्ते से हटाने का प्लान बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद उसने अपने दोस्त बिट्टू शर्मा और एक अन्य के साथ मिलकर 19 मार्च 2024 की रात को साजिश के तहत राहुल को शराब पिलाई और बाद में गमछे से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

सख्ती से पूछताछ के बाद पुलिस के सामने सच कुबूल किया

साली के कहने पर बाद में नीरज कुमार शर्मा ने अपने साढ़ू राहुल शर्मा को फोन किया, ताकि किसी को उस पर शक न हो।उसी के फर्द बयान के आधार पर केस दर्ज हुआ। राहुल शर्मा के शव को लेकर नीरज ही उसके गांव औरंगाबाद गया।राहुल के गांव से लौटने के बाद जब नीरज शर्मा को पुलिस ने 24 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया और सख्ती बरती, तो नीरज शर्मा टूट गया और अपना अपराध कबूल कर लिया।इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

क्या है मामला
रातू थाना क्षेत्र के सुंडील पंचायत के लीची बगान मैदान से पुलिस ने बीते बुधवार (20 मार्च) को एक युवक का शव बरामद किया था। युवक की पहचान छाताटोंगरी, चटकपुर गली नंबर तीन निवासी राहुल शर्मा उर्फ मंटू (27 वर्ष) के रूप में की गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह छह बजे मार्निंग वाक कर रहे लोगों ने लीची बगान मैदान के पास एक युवक के शव देखा, इसकी सूचना रातू पुलिस को दी। सूचना के आलोक में रातू पुलिस घटनास्थल पर पहुंच शव को अपने कब्जे में ले लिया। वहीं, जांच के क्रम में नीरज शर्मा ने शव की पहचान की। युवक रिश्ते में उनका साढू लगता था। नीरज के बयान पर रातू थाना में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।