अपराधियों की गोली से घायल बीजेपी नेता सह कोयला कारोबारी राजेंद्र साहू की इलाज के दौरान मौत….

राँची।अपराधियों की गोली से घायल बीजेपी नेता सह कोयला कारोबारी राजेन्द्र साहू की इलाज के दौरान मेडिका अस्पताल में मौत हो गई।लातेहार जिले के बालूमाथ में बीते 12 अगस्त को अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी थी छाती,बांह और जांघ में राजेंद्र साहू को गोली लगी थी। इसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। गंभीर स्थिति में राजेन्द्र साहू को राँची के मेडिका अस्पताल रेफऱ किया गया था। जहां उनकी मौत हो गई।इस घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है और पुलिस अपराधियों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है, हालांकि घटना के दो दिन बाद भी पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई हैं।

घटना लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के झरिवा टोला में हुई थी।राजेंन्द्र साहू अपने दफ्तर से घर तेली टोला लौट रहे थे।उनका दफ्तर पुराना कस्तुरबा विद्यालय के पास है।रास्ते में कुछ लोगों ने उन्हें रोका और उन पर गोली चला दी।गोली की आवाज सुनते ही लोग घटना स्थल की तरफ दौड़े तो अपराधी भी फरार हो गया।

अपराधी अमन साहू के गिरोह के निशाने पर था राजेंद्र साहू

जेल में बंद अपराधी अमन साहू ने मयंक सिंह को लेकर बड़ा खुलासा किया था।बीते दिनों अमन साहू को लातेहार पुलिस ने रिमांड पर लेकर पूछताछ किया था। इस दौरान उसने कई अहम खुलासा किया था।अमन साहू ने कहा था,कि राजेंद्र साहू,विकास कुमार तिवारी, रंजीत गुप्ता, अब्दुला अंसारी, लवलेश्वर महतो, सुमित चटर्जी, विकास तिवारी, मनोज यादव, आरकेटीसी कंपनी और ऋत्विक कंपनी के अधिकारी निशाने पर है।

दो साल पहले भी राजेंद्र साहू पर हुई थी गोलीबारी

राजेंद्र साहू पर साल 2021 में भी गोलीबारी हुई थी। अपाची बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने चेन्नई राधा कंपनी के क्रशर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। इसमें क्रशर के एक कर्मी संदीप कुमार गुप्ता और लोडर ऑपरेटर पप्पू केसरी को गोली लग गई थी। राजेंद्र साहू चेन्नई राधा कंपनी जो मगध कोलियरी से कोयला उठाव कर क्रशर करने का कार्य करती है।उसके संचालक हैं और उनसे पूर्व में भी रंगदारी मांगी गई थी. उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिली थी, जिसकी सूचना साहू ने पुलिस को दी गई थी।

चतरा लोकसभा से सांसद का चुनाव लड़ चुके हैं राजेंद्र:

पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद साहू चतरा लोकसभा क्षेत्र से सांसद का चुनाव लड़ चुके हैं। इसके अलावा जिले भर में सामाजिक कार्यों में वे बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते रहे थे।

इधर राजेंद्र साहू के गुस्साए समर्थकों ने बालूमाथ स्थित पचपेड़ी के संतोष उरांव के घर के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो गाड़ी को आग हवाले कर दिया।पुलिस मौके पर पहुँच गया है।राजेन्द्र साहू की मौत के बाद इलाके में तनाव का माहौल हो गया है। राजेंद्र प्रसाद साहू की मौत की खबर सुनने के बाद बालूमाथ में लोगों में भारी आक्रोश है. उनके निधन की सूचना से पूरे इलाके में कोहराम मच गया।सोमवार की सुबह से ही आक्रोशित लोग सड़क पर बैठ गए हैं और सड़क जाम कर दिया है।लोगों की मांग है कि अविलंब अपराधियों की गिरफ्तारी की जाए।सड़क जाम के कारण रांची चतरा मुख्य मार्ग पर आवागमन ठप हो गया है। कई वाहन फंस गए हैं।