झारखण्ड एटीएस ने नक्सली संगठन और अपराधिक गिरोह को हथियार सफ्लाय करने वाले को दबोचा,एक पिस्टल,150 कारतूस बरामद

राँची।झारखण्ड में सक्रिय नक्सली संगठन और अपराधिक गिरोह को हथियार सप्लाई करने वाले एक अपराधी को झारखण्ड एटीएस ने गिरफ्तार किया है।एटीएस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर
एटीएस की टीम ने कार्रवाई करते हुए हथियार सप्लायर रवि प्रजापति नाम के व्यक्ति बिहार के नालन्दा जिला से हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है।इनके पास एक पिस्टल, 150 कारतूस और एक मोबाईल फोन बरामद किया गया है।

नक्सलियों और अपराधियों को करता था हथियार सप्लाई

झारखण्ड एटीएस को सूचना मिली थी की रवि संगठित आपराधिक गिरोह और प्रतिबंधित माकपा (माओ) उग्रवादी संगठन को हथियार एवं कारतूस सप्लाई करने हेतु झारखण्ड आने वाला है।मिली गुप्त सूचना के आधार पर एटीएस की टीम गठित की गई एवं उक्त टीम के द्वारा कोडरमा के बाघीटांड चेकपोस्ट के पास न्यू सिमना बस (रजिस्ट्रेशन नम्बर WB411-9710) से एक व्यक्ति के उतरने पर उसकी तलाशी ली गई, जिसके पास से 7.65 एम0एम0 का 150 जिन्दा कारतूस एवं एक मोबाईल बरामद किया गया। जिसके बाद उसकी विधिवत गिरफ्तारी की गई गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ के क्रम में यह भी बात प्रकाश में आई है कि बरामद जिन्दा कारतूस प्रतिबंधित भाकपा(माओ०) संगठन को बिक्री किया जाना था। यह पूर्व में भी एफआईसीएन के केस में जेल जा चुका है।