व्यवसायी की संदिग्ध मौत,पुलिस पकड़कर ले गई थी,पत्नी ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगायी,पुलिस ने कहा भागने के क्रम में गिर गया…..

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग के कानू बाजार मोहल्ला के व्यवसायी सुनील साव की संदेहास्पद मौत हो गई।मृतक की पत्नी ने सदर थाना की पुलिस पर मारपीट कर हत्या करने का आरोप लगायी है इधर, घटना की सूचना मिलते ही बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद सदर थाना पहुंचकर सदर पुलिस से पूरी जानकारी प्राप्त किया।वहीं,मृतक की पत्नी से विधायक ने पूरी घटना की जानकारी लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि निष्पक्ष जांच कराने का आश्वासन दिया।

मृतक सुनील साव की पत्नी ने कहा कि सदर थाना की पुलिस शनिवार की शाम 7:30 मेरे दुकान पहुंचे। यहां पहुंचते ही पुलिस मेरे पति को चोर कहते हुए घसीटकर पुलिस वाहन में जबरन चढ़ाया।पुलिस से पूछने पर बताया गया कि सुनील ने चोरी का डिटर्जेंट पाउडर खरीदा है।बताया गया कि व्यवासायी सुनील ने पुलिस को डिटर्जेंट पाउडर खरीद की पूरी जानकारी भी दिया,इसके बावजूद पुलिस उसे जबरन थाना ले गयी। मृतक की पत्नी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने उनके पति के साथ मारपीट किया, जिससे उसकी मौत हो गयी।

मृतक की पत्नी के आरोप को सदर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर गणेश कुमार सिंह ने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि पुलिस उसे चोरी के समान खरीदने के आरोप में पकड़ी थी सामान खरीदने और बेचने संबंधित पूछताछ किया।सुनील ने जानकारी दिया कि वह समान कहां बेचा है।जिस दुकान में समान वह बेचा था उस दुकान में सुनील पुलिस को ले गया। जबतक पुलिस सामान खरीदने वालों से पूछताछ करने लगी, उसी बीच वह भागने लगा।भागने के में दीवार से कूद गया, जिससे उसके कूल्हा की हड्डी टूट गई।उसे तत्काल सदर हॉस्पिटल ले जाया गया।वहां से बेहतर इलाज के लिए आरोग्यम हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।