Jharkhand:खेल कोटा से 28 खिलाडियों को मिली नौकरी,मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को सौंपा नियुक्ति पत्र

राँची।झारखण्ड के खिलाड़ियों के लिए बुधवार का दिन बेहद खास रहा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के 39 में से 27 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र सौंपा।जबकि शेष 9 खिलाड़ियों की कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद नियुक्ति पत्र दिया जायेगा।वहीं एक खिलाड़ी आज के कार्यक्रम में अनुपस्थित रहे। नवनियुक्त खिलाड़ियों को पुलिस विभाग में बतौर कांस्टेबल बनाकर अलग- अलग जिलों में भेजा गया है।

बुधवार को राँची स्थित धुर्वा के प्रोजेक्ट भवन में सीएम हेमंत सोरेन ने 27 खिलाड़ियों को सीधे नियुक्ति पत्र सौंप दिया। मोउके पर सीएम श्री सोरेन ने कहा कि झारखण्ड के खिलाड़ियों ने संसाधनों के अभाव में राज्य और देश का नाम रोशन किया है।आज उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले चयनित खिलाड़ियों को सीधे नियुक्ति प्रदान की गई है।उन्होंने नवनियुक्त खिलाड़ियों को बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दीं उनका स्वागत किया।

झारखण्ड के लिए खेल वाले खिलाड़ियों को योग्यता के अनुसार सीधे नियुक्ति पत्र मिला। सीधी नियुक्त प्रक्रिया के तहत राज्य के 40 खिलाड़ियों को खेल कोटा के तहत नौकरी दी जानी है। इनमें से एक खिलाड़ी बिरसी मुंडू को पहले ही डीएसओ ऑफिस में नियुक्ति दी गई थी। 39 खिलाड़ियों को 28 खिलाड़ियों को आज बुधवार को सीधी नियुक्ति सौंपी गई थी। वहीं 9 खिलाड़ी की कागजी प्रक्रिया चलने के कारण नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया ।कागजी प्रकिया पूरी होने के बाद उन्हें नियुक्ति पत्र सौंप दिया जाएगा। वहीं, एक खिलाड़ी अनुपस्थित रहा।

इन खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र मिला

लखी मंडल, तुलसी हेंब्रम, रीना कुमारी, सुमनलता मुर्मू, सुकमती पूर्ति और जयलक्ष्मीजुरी (सभी तीरंदाजी)। मनीषा सिंह, परवीन अख्तर, प्रीति कुमारी और फनीभूषण प्रसाद (सभी ताइक्वांडो)। वासिओल हसन (ब्रांड्सबॉल)। कुमारी प्रियंका, इंदु मुंडा, राहुल मिंज, ज्योति कुमारी और दीपक बुतांग (सभी वुशु)। अपर्णा कुमारी, देवानंद औरके, सीमा कुमारी सिन्हा और विमल मुंडा (सभी सहयोगी)। कविता कुमारी, आलोक लकड़ा, मो अबुतालिब अंसारी, राजीव कुमार साहू और नूतन सौंदर्य मिंज (सभी लॉनबॉल)। नव कुमार राम और राम कुमार भट्ट (सभी साइडिंग) और बॉक्सिंग खिलाड़ी संगीता खलखा को को नियुक्ति पत्र सौंपी गयी।)