Jharkhand:सिमडेगा में पीएलएफआई के नाम पर रंगदारी मांगने वाले एक आरोपी को बिहार से किया पुलिस ने गिरफ्तार..

सिमडेगा:-पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के नाम पर कोलेबिरा के एक व्यापारी से डरा धमकाकर रंगदारी मांगने के मामले में कोलेबिरा पुलिस ने बिहार से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करते हुए एसपी डॉ शम्स तब्रेज ने बताया की उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के नाम पर कोलेबिरा के एक व्यवसाई से पैसे की मांग की गई थी।

जिसके बाद व्यवसाई के द्वारा कोलेबिरा थाना में लिखित आवेदन दिया था इस मामले में कोलेबिरा थाना कांड संख्या 47/20 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी सिमडेगा ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन करवाया तकनीकी कोषांग ने भी इस मामले में विशेष सहयोग दिखाई। तत्पश्चात इस मामले में अनुसंधानकर्ता पीएसआई संतोष कुमार के नेतृत्व में टीम की गठित की गई ।

जिसके बाद गठित टीम पटना गई और टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकी कोषांग सिमडेगा के सहयोग से इस मामले में आरोपी राहुल कुमार बिटोरा निवासी थाना बेऊर पटना निवासी को 2 मोबाइल के साथ अभियुक्त के घर से गिरफ्तार किया। इस मामले में अभियुक्त से पूछताछ के दौरान घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की।

सिमडेगा एसपी ने कहा कि जिले में व्यवसायियों के साथ पुलिस खड़ी है कहीं पर भी रंगदारी मांगने के मामले आते हैं तो पुलिस को सीधे सूचित करें पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को धर पकड़ कर उनको जेल भेजने का काम करेगी । गौरतलब है इससे पहले भी रंगदारी मामले में 3 कांडों का उद्भेदन हो चुका है और सभी आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है ।छापेमारी दल में मुख्य रूप से पीएसआई सन्तोष कुमार कोलेबिरा थाना ,पीएसआई रवि रंजन पांडे कोलेबिरा थाना, शंकर सिंह एवं आरक्षी जीवन उराव शामिल थे।

रिपोर्ट:विकास साहू,सिमडेगा