Jharkhand:धनबाद के दामोदर नदी में नहाने के दौरान एक ही परिवार के 4 लोग तेज बहाव में बहे,2 की मौत, 2 को बचाया गया..

धनबाद।जिले के महुदा थाना क्षेत्र स्थित दामोदर नदी में मंगलवार को नहाने के दौरान डूबने से दो लोगों की मौत हो गई।जबकि नदी किनारे मौजूद ग्राम रक्षा दल के सदस्यों ने दो लोगों को बचा लिया। बताया जा रहा है कि कतरास थाना क्षेत्र के सोनारडीह स्थित भटमुरना से बीसीसीएल कर्मी का परिवार एकादशी के मौके पर यहां के शिव मंदिर में पूजा के लिए आया था। पूजा से पहले नहाने के दौरान हादसा हो गया। उधर, घटना की जानकारी होने के बाद स्थानीय विधायक ढुल्लू महतो भी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

डूब कर मरने वाले की पहचान चंदन और रोशन पाठक के रूप में हुई है। सोनारडीह निवासी मनोज पाठक अपने परिवार के साथ सुबह महुदा थाना क्षेत्र स्थित दामोदर नदी के किनारे शिव मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचे थे। पूजा से पहले परिवार के सदस्य मंदिर के पास दामोदर नदी में नहाने के लिए पहुंचे। इस दौरान गहरे पानी और तेज बहाव में परिवार के चार लोग बहने लगे। इस दौरान नदी के किनारे मौजूद ग्राम रक्षा दल के सदस्यों ने तीन लोगों को पानी से निकाल लिया जबकि रोशन पाठक को नहीं बचाया जा सका।

उधर,नदी से निकाले जाने के बाद चंदन पाठक की हालत गंभीर थी। बार-बार उसे सांस देने की कोशिश की जा रही थी। फिर उसे पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।पानी में बहे रोशन पाठक का भी शव ग्राम रक्षा दल के सदस्यों ने खोज निकाला।

पुजारी ने गहरे पानी में जाने से किया था मना

बताया जा रहा है जिस वक्त मनोज पाठक अपने परिवार के साथ नदी में नहाने जा रहे थे, शिव मंदिर के पुजारी ने उन्हें गहरे पानी में जाने से मना किया था। लेकिन नदी में नहाने के दौरान मनोज पाठक के परिवार के सदस्यों को नदी की गहराई और तेज बहाव का अंदाजा नहीं हो पाया जिसके चलते वे लोग तेज बहाव में बह गए।