Jharkhand:सिमडेगा में डैम में डूबने से मासूम भाई-बहन की मौत;खेलने के दौरान पानी के करीब पहुंच गए थे,पैर फिसलने से हादसा..

सिमडेगा।कोलेबिरा थानाक्षेत्र में डैम में डूबने से मंगलवार को दो बच्चों की मौत हो गई। दोनों भाई-बहन थे और खेलने के दौरान घर से कुछ दूर पर स्थित डैम चले गए थे। यहां दोनों पानी में उतरे और पैर फिसलने के बाद डूब गए। डैम में कुछ दूरी पर नहा रहे लोगों ने देखा और जब तक उनके पास पहुंचे,उनकी मौत हो चुकी थी।

मृतक बच्चों की पहचान अभिषेक मिंज (8) और मेगन मिंज (5) के रूप में की गई है। दोनों भाई-बहन अपने माता-पिता के साथ पिछले 4 माह से यहां अपनी मौसी के घर आए हुए थे। बच्चों के पिता आनंद मिंज ने बताया कि वो गुमला टोटो के रहने वाले हैं। यहां अपने साढू के घर निर्माण के दौरान पत्नी और दोनों बच्चों के साथ चार महीने पहले ही आए हैं। उनका 18 साल का एक और बेटा है, जो बाहर काम करता है। अभिषेक और मेगन सुबह घर के बाहर खेल रहे थे। इसी दौरान वे डैम चले गए।

डैम के पास कुछ लोग मौजूद थे, लेकिन बच्चों से काफी दूर थे। इसी दौरान दोनों बच्चे पानी में उतरे और डूब गए। लोग वहां भागते हुए पहुंचे और बच्चों को पानी से बाहर निकाला। इसके बाद उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।