Jharkhand:कोविड-19 महामारी से बचाव को लेकर एनडीआरएफ टीम ने बाबा मंदिर में दिलाई सभी को शपथ:- उपायुक्त….

कोविड-19 महामारी से बचाव को लेकर एनडीआरएफ टीम ने बाबा मंदिर में दिलाई सभी को शपथ:- उपायुक्त….

देवघर। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री कमलेश्वर प्रसाद सिंह के निर्देशानुसार एनडीआरएफ निरीक्षक ओपी गोस्वामी के नेतृत्व में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम व आमजन को जागरूक करने के लिए जनजागरूकता अभियान शुरू किया गया है। जिसके तहत एनडीआरएफ जवानों द्वारा जन-जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।
इसी कड़ी में आज दिनांक 13.10.2020 को एनडीआरएफ निरीक्षक ओपी गोस्वामी द्वारा बाबा मंदिर प्रांगण में तीर्थ-पुरोहितों, दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों व पुलिस कर्मियों, मंदिर कर्मचारियों, सफाई मित्रों को कोरोना से बचाव व सरकार की ओर से जारी एडवायजरी का पालन करने की शपथ दिलाई गई। इस दौरान श्री ओपी गोस्वामी द्वारा जानकारी दी गई कि कोविड-19 से बचाव और कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए हम सभी को सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता है। इस दौरान सभी को सभी को शपथ दिलाया गया कि कोविड-19 के बारे में सतर्क रहने के साथ मुझे और मेरे साथियों को इससे जुड़े खतरे को हमेशा ध्यान में रखूँगा।
मैं इस घातक विषाणु के प्रसार को रोकने संबंधी सभी आवश्यक सावधानियाँ बरतने का वचन देता हूँ । मैं कोविड से जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करने और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने का भी बचन देता हूँ। मैं सदैव मॉस्क/फेस कवर पहनूँगा, विशेषकर सार्वजनिक स्थलों पर। मैं दूसरों से कम से कम 2 गज की दूरी बनाकर रखूगा। मैं अपने हाथों को नियमित रूप से और अच्छी तरह साबुन और पानी से धोऊंगा। हम एक साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतेंगे । इसके अलावे कोविड के लक्षण महसूस होने पर तत्काल चिकित्सा सलाह लेने एवं मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जीतने की भी शपथ दिलाई गई। साथ ही जानकारी दी गई केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी व दिशा निर्देशों का पालन करते हुए एक जागरूक नागरिक की तरह औरों को जागरूक करने का प्रयास करें।