राँची के एक बैंक के सीनियर मैनेजर की हरियाणा में संदिग्ध मौत, पति हुआ गिरफ्तार

राँची। राँची की बैंक मैनेजर की हरियाणा में संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि राँची अपर बाजार बैंक ऑफ बड़ौदा के सीनियर मैनेजर शिल्पी सोनम की हरियाणा में संदिग्ध मौत हो गई है। मृतिका के परिजनों ने शिल्पी सुमन के पति पर हत्या का आरोप लगाकर थाना में मामला दर्ज कराया। जिससे हरियाणा पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया है।

शिल्पी सोनम और उसके पति (फ़ाइल फोटो)

बताया जा रहा है धुर्वा निवासी दीपक कुमार (अनुज इलेक्ट्रिकल, जे पी मार्किट धुर्वा, राँची) की बहन शिल्पी सोनम जो कि बैंक ऑफ बड़ोदा की अपर बाजार शाखा में Sr Manager के पद पर कार्यरत थी। उसकी शादी हटिया हेसाग निवासी राकेश शर्मा (पिता धर्मेन्द्र शर्मा) से हुई थी। राकेश शर्मा बहादुरगढ़ हरियाणा में सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक में कार्यरत है। तीज के अवसर पर हरियाणा स्थित अपने पति के यहां तीज मनाने 4 सितम्बर को गई थी। वहां शिल्पी सोनम की संदिग्ध मौत शुक्रवार 10 सितम्बर को हो गई। सूचना पर राँची से परिजन वहां पहुँचे जिसके बाद परिजनों ने हत्या का मामला दर्ज कराया। उसके बाद हरियाणा पुलिस ने राकेश कुमार शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आगे की छानबीन में जुटी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंताजर है। मृतिका शिल्पी सोनम

भाई ने थाना में हत्या का मामला दर्ज कराया

मृतक शिल्पी सोनम के परिजन दीपक कुमार ने बताया कि साल 2014 में शिल्पी सोनम की शादी राकेश कुमार से हुआ था। राकेश कुमार हरियाणा में ग्रामीण बैंक में पीओ के पद पर कार्यरत है। शादी से पहले बहन शिल्पी सोनम की पोस्टिंग सीतामढ़ी में थी लेकिन शादी के बाद अपना ट्रांसफर हरियाणा कराई और अपने पति राकेश के साथ शिफ्ट कर गई थी। जब शिल्पी सोनम अपने पति के साथ रहने लगी तो पति का हरकत शिल्पी सोनम को समझ में नहीं आ रहा था। शिल्पी सोनम ने अपने परिवार वालों को बताया था कि पति राकेश काफी नशा करता है और तरह-तरह का इंजेक्शन का इस्तेमाल करता है। शिल्पी सोनम ने अपने परिवार वालों को यह भी बताया कि राकेश कुमार का अवैध संबंध है जिसको लेकर काफी परेशान करता है। पति के हरकत को देखते हुए वह अपने पति को समझाई लेकिन पति अपने पत्नी शिल्पी सोनम को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था। इस हरकत से तंग आकर शिल्पी सोनम ने अपने परिवार वालों से बात की और पति राकेश कुमार को काफी समझाने का प्रयास किया गया। खुद शिल्पी सोनम और ससुराल वालों ने राकेश को समझाते समझाते थक गए लेकिन राकेश अपने हरकतों से बाज नहीं आया। इसके बाद शिल्पी अपना ट्रांसफर राँची कराई और अपना नौकरी कर रही थी।

पत्नी शिल्पी सोनम कि राँची आ जाने के बाद पति राकेश अक्सर राँची आना जाना करने लगा था। तीज के अवसर पर शिल्पी सोनम अपने पति से मिलने हरियाणा चली गई। शिल्पी सोनम ने अपने पति के कमरे में कई आपत्तिजनक सामान देखी जिसको लेकर वह काफी विरोध की। शिल्पी सोनम अपने परिवार वालों से संपर्क नहीं कर पा रही थी जिसके बाद परिवार वालों को शक हुआ और परिवार वालों ने शिल्पी सोनम से संपर्क साधने का प्रयास किया। भाई दीपक कुमार जब अपनी बहन से लगातार बात कर रहा था तो दीपक कुमार को बात करने के बाद यह समझ में आई कि बहन काफी डरी हुई है। लेकिन बहन शिल्पी सोनम ने अपने भाई को आश्वासन दिया कि जल्द ही राँची आ जाएंगे। दीपक कुमार ने अपनी बहन से बात करने की कोशिश किया तो राकेश कुमार ने दीपक कुमार को धमकी दिया और कहा तुम्हारी बहन अब यहीं रहेगी।

कल शुक्रवार को हरियाणा पुलिस ने दीपक कुमार को फोन कर जानकारी दिया कि उसकी बहन की मृत्यु हो गई है और उसको स्वास्तिक अस्पताल से रिकवर किया गया है। राकेश कुमार ने पुलिस को बताया है कि पत्नी शिल्पी सोनम ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस मामले में हरियाणा पुलिस ने राकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। वही भाई ने एफआईआर में बताया कि बहन शिल्पी सोनम की हत्या कर दी गई है और इस मामले को दबाने के लिए पति राकेश कुमार आत्महत्या बता रहा है भाई दीपक कुमार ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज कराया है।