शिक्षक बेटे का हत्यारा काैन !जानने के लिए पिता 3 साल में एक साै बार पहुँचे थाना,पुलिस ने हर बार कहा जाँच हो रही है

●40 से ज्यादा युवतियाें से पुलिस कर चुकी है पूछताछ, टेक्निकल सेल भी फेल

●50 हजार इनाम की घाेषणा के बावजूद हत्याराें का नहीं मिला सुराग

राँची।राजधानी राँची के लालपुर इलाके में हुई बेटे की हत्या किसने की है आज तक पुलिस पता नहीं लगा पाई है।बता दें चुटिया के द्वारिकापूरी निवासी 60 साल के दीनानाथ की खुशियां 7 जुलाई 2018 काे ही छिन गई।जब गुरुनानक स्कूल में शिक्षक उनके बेटे शिव प्रसाद की लालपुर सब्जी बाजार में रात 8 बजे गाेली मारकर हत्या कर दी गई थी। बेटे की हत्या के बाद पिता बेचैन हाे गए।अंतिम संस्कार करने के बाद वे खुद यह पता लगाने की काेशिश करते रहे कि आखिर उनके निर्दाेष बेटे की हत्या किसने और क्याें की। पर कुछ पता न चल सका। दीनानाथ ने बताया कि लालपुर थाना पुलिस के पास भी गए, लेकिन पुलिस हरबार उन्हें टरकाती रही। अांखाें में अांसू लिए पिता बार-बार लालपुर थाने का चक्कर लगाते हैं लेकिन थानेदार कई दफा उनसे मिलते नहीं ताे कई दफा उन्हें यह कहकर टरका देते हैं कि अभी बहुत व्यस्तता है।

हत्याकांड के उद्भेदन के लिए 3-3 एसआईटी का गठन किया गया लेकिन पुलिस के हाथ खाली रहे

3 साल बीतने के बाद भी पुलिस काे इस हत्याकांड में काेई सुराग तक नहीं मिल सका। मामले में पुलिस ने 40 से ज्यादा युवतियाें से भी पूछताछ की थी। टेक्निकल सेल की भी मदद ली गई थी पर सब बेकार। अब ताे पुलिस ने मामले काे ठंडे बस्ते में डाल दिया है। हालांकि केस के संबंध में पूछे जाने पर पुलिस यही कहती है कि मामले की जांच की जा रही है। पिता दीनानाथ के अनुसार उनके बेटे शिव प्रसाद की बहू से नहीं पटती थी। बहू नाराज हाेकर अपने मायके धनबाद में रह रही थी। कई दफा उन्हाेने बहू काे समझाने की काेशिश की लेकिन वह साथ रहने काे तैयार न हुई। बेटे शिव प्रसाद काे उनके समधी ने धमकी भी दी थी। इसकी शिकायत उन्हाेने पुलिस से की थी अाैर इस बिंदु पर भी जांच करने का अाग्रह किया था। लेकिन पुलिस उन्हें हमेशा टरकाती रही। वे कहते हैं कि अाखिर किसपर भराेसा किया जाए। अांखाें में अांसू लिए दीनानाथ थाने का चक्कर लगाते हैं कि शायद उनके मरहूम बेटे काे इंसाफ मिल सके।

–हत्याकांड के खुलासे का काफी प्रयास किया गया लेकिन काेई सुराग नहीं मिला।शिक्षक की हत्या क्याें की गई यह अबतक स्पष्ट नहीं है। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है।–
साैरभ, सिटी एसपी