Ranchi:खलारी के मोनू टेंट हाउस में लगी भीषण आग,25 से 30 लाख का सामान जलकर खाक

राँची।जिले के खलारी थाना क्षेत्र खलारी गोकुल नगर में शुक्रवार देर रात एक टेंट हाउस में आग लग गई। आग से लगभग 25 से 30 लाख रुपए मूल्य का सामान जलकर खाक हो गया।यह घटना खलारी रेलवे स्टेशन से दक्षिण बसे गोकुल नगर स्थित मोनू टेंट हाउस के गोदाम में हुई।बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रात करीब तीन बजे पड़ोस के लोगों को आग लगने की जानकारी थाना क्षेत्र के ही महावीरनगर में रह रहे टेंट हाउस के संचालक मोनू गुप्ता को तत्काल जानकारी दी गई। तब तक आग भीषण रूप ले चुकी थी।

वहीं स्थानीय पुलिस की पहल पर करीब पौने चार बजे सीसीएल से दमकल आ गया। आग इतनी भीषण थी कि दमकल को भी तीन बार पानी भरकर लाना पड़ा। इस आगजनी में गोदाम कैंपस में रखा एक महेन्द्रा कंपनी का पिकअप वैन, 30 केवीए का साइलेंट जेनरेटर, तीन 7-7 केवीए का जेनरेटर, पंखा, कूलर, अल्यूमिनियम, पीतल के बर्तन, कपड़ा, कुर्सी, 1500 से अधिक बांस सहित गोदाम में रखा अन्य सामान पूरी तरह जल गया। करीब 1200 वर्ग फीट के गोदाम के छत में जगा मेटल शीट व लोहे का चैनल भी आग से झुलस गया है।

बताया गया कि गोदाम के दीवार की ईंटें भी गर्म होकर लाल हो गई हैं।टेंट हाउस मालिक के अनुसार इसी वर्ष अप्रैल में 12 लाख रुपये में टेंट का नया सामान लाया था। बताया गया कि आग पहले गोदाम के पीछे रखी बांस में लगी। धीरे-धीरे आग गोदाम के अंदर पहुंच गई। सुबह आगजनी की खबर लगते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। आग कैसे लगी अभीतक पता नहीं चला है।लोगों का कहना है कैसे आग लगी है ये जांच का विषय है।