फेसबुक का प्यार:युवती ने दारोगा के विरुद्ध शादी का झांसा देकर शारीरिक सम्बन्ध बनाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है,दरोगा को किया गया है सस्पेंड

राँची।झारखण्ड की राजधानी की राँची में झारखण्ड पुलिस की वर्दी पर एक बार फिर दाग लगा है।एक युवती से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस बार 2018 बैच के एक दारोगा गुंदीप कुमार के विरुद्ध जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है।03 सितंबर को जगन्नाथपुर थाना में आरोपी गुंदीप के विरुद्ध भादवि की धारा 376(2)(एन) के तह प्राथमिकी दर्ज की गई है। दर्ज प्राथमिकी के तहत पीड़िता का आरोप है कि अगस्त 2020 में सोशल मीडिया (फेसबुक) के जरिए उनकी आरोपी गुंदीप कुमार के साथ हुई दोस्ती थी। दोस्ती के बाद जानकारी मिली की गुंदीप पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित है।

मिलने धुर्वा डैम बुलाया,प्यार का इजहार किया

गुंदीप ने पीड़िता को 17 अगस्त 2020 को मिलने के लिए धुर्वा डैम में मिलने के लिए बुलाया। वही आरोपी ने पीड़िता के साथ प्यार का इजहार किया। फिर 19 सितंबर 2020 को आरोपी ने पीड़िता को सिंह मोड़ हटिया मिलने के लिए बुलाया। फिर बाइक से धुमाने के लिए ओवर ब्रिज ले गया।

होटल में बनाया जबरन शारीरिक सम्बन्ध

पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने उसे कहा कि आधार कार्ड भी अपने साथ लाए। जब पीड़िता ने उससे पूछा की आधार कार्ड क्यों साथ लेकर आए। तो उसने कहा कि होटल में चलेंगे। फिर आरोपी गुंदीप पीड़िता को एक होटल में ले गया। पीड़िता ने उससे सवाल भी किया कि क्यों यहां लाए हो, तो उसने कहा कि वह अपने एक दोस्त से मिलने के लिए होटल आया है। यह भी आरोप है कि उसने पीड़िता को होटल के एक कमरे में ले जाकर उससे जबरन शारीरिक संबंध बनाया। जब पीड़िता ने कहा कि ऐसा क्यों किया तो उसने कहा कि वह उससे प्यार करता है। उससे शादी करेगा।

बड़े भैया की शादी होते ही शादी कर लेंगे झांसा देकर लगातार बनाया संबंध

पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने उसे शादी का झांसा दिया। उसने कहा कि उसके बड़े भैया की शादी होते ही हम भी शादी कर लेंगे। इसके बाद दोनों लगातार मिलने लगे। आरोपी गुंदीप शादी का प्रलोभन देकर लगातार शारीरिक संबंध बनाने लगा। जब भी पीड़िता उससे संबंध बनाने के लिए कहती वह बहाना करने लगा और बाद में शादी से इनकार कर दिया। कुछ समय बाद बात करने से भी इनकार करने लगा। पीड़िता जब परेशान हो गई तो मिलने के लिए पुलिस मुख्यालय पहुंच गई। लेकिन वहां गुंदीप ने उसे समझा कर वापस घर भेज दिया। घर आकर पीड़िता ने जब उसे फोन किया तो उसने कहा कि वह शादी नहीं करेगा। कुछ दिन बाद पीड़िता उससे मिलने उसके घर गई। वहां भी आरोपी ने उसपर चिल्ला कर गुस्से के इजहार किया और कहा कि जो करना है करो मेरा तुमसे कोई रिश्ता नहीं।

पीड़िता की शिकायत पर अगस्त में आरोपी को किया जा चुका है निलंबित

पीड़िता ने आरोपी के विरुद्ध पुलिस विभाग में शिकायत मई महीने में की थी।जून महीने में पुलिस मुख्यालय में पीड़िता को बुलाकर उसका पक्ष लिया गया था। इसके बाद आरोपी गुंदीप कुमार को अगस्त में निलंबित कर दिया गया। वर्तमान में गुंदीप कुमार निलंबित है।

आरोपी ने कहा फंसाने के लिए लगाया जा रहा है आरोप

इधर मामले में आरोपी दरोगा गुंदीप कुमार ने अपना पक्ष रखा है कि उनपर लगाए गए आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है। उन्हें फंसाने के लिए झूठा आरोप लगाया गया है। उन्होने कहा कि किसी भी तरह का शारीरिक संबंध नहीं बनाया है। इसकी जांच की जा सकती है।