छत्तीसगढ़:नक्सलियों ने बंधक बनाए जवान राकेश्वर सिंह मनहास को किया रिहा,जनअदालत लगाकर जवान को सैकड़ों गांव वाले के समक्ष रिहा किया

छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर है।जहां बीजापुर में 6 दिन पहले बंधक बनाए गए कोबरा जवान राकेश्वर सिंह मनहास को नक्सलियों ने रिहा कर दिया है।CRPF ने जवान के उनके पास पहुंचने की पुष्टि की है।

सरकार ने गठित की थी मध्यस्थता टीम कोबरा जवान राकेश्वर सिंह मनहास को छुड़ाने के लिए मध्यस्थता टीम गठित की थी. इसमें पद्मश्री धर्मपाल सैनी, गोंडवाना समाज के अध्यद्वक्ष तेलम बोरैया शामिल थे. सैकड़ों गांववालों की मौजूदगी में राकेश्वर सिंह मनहास को रिहा किया गया.

बासागुड़ा लेकर जा रहे मनहास को राकेश्वर सिंह मनहास के रिहा होने के बाद उन्हें बासागुड़ा ले जाया जाना है।सीआरपीएफ के डीजी ने मनहास के उनके पास पहुंचने की पुष्टि की है. राकेश्वर सिंह मनहास का मेडिकल किया जा रहा है।

पत्रकार भी रिहा कराए जवान की रिहाई के लिए सामाजिकता प्रदान करते हुए दो सदस्यीय टीम ने बस्तर के 7 पत्रकारों को भी नक्सलियों के कब्जे से छुड़ा लिया। नक्सलियों के बुलावे पर जवान को रिहा कराने बस्तर के बीहड़, इंटरपोल ग्रुप सहित कुल 11 सदस्यीय टीम पहुंची था।

जवान के परिवार में खुशी की लहर एएनआई की खबर के मुताबिक जम्मू में जवान राकेश्वर सिंह की रिहाई की खबर के बाद उनके परिवार में खुशी की लहर है. उनकी पत्नी मीनू ने एजेंसी से कहा, ‘उन्हें पति की सुरक्षित वापसी की आधिकारिक सूचना मिल गई है. उनका स्वास्थ्य ठीक है.’

पत्नी को थी पति के लौटने की उम्मीद मीनू ने कहा कि ये उनकी जिंदगी का सबसे खुशनुमा दिन है. उन्हें हमेशा से उम्मीद थी कि उनके पति वापस लौटेंगे. जिस दिन से उनके नक्सलियों के कब्जे़ में होने की खबर मिली थी उन्हें इसे लेकर उम्मीद बनी हुई थी।