Ranchi:जमीन कारोबारी ने की खुदकुशी,पत्नी ने कहा- ग्राहकों से 82 लाख लेकर जमीन मालिक को दे चुके थे,लेकिन ना जमीन मिल रहा था ना ही पैसे वापस हो रहे थे

 

–मृतक दिनेंद्र त्रिपाठी हवाई नगर रोड नंबर 13 के रहने वाले थे

–पत्नी दो बच्चों के साथ गई थी अपर बाजार, वापस लौटी तो रात 8.30 बजे फंदे से लटके मिले, प्राथमिकी दर्ज

राँची।राजधानी राँची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र स्थित हवाई नगर रोड नंबर 13 के रहने वाले एक जमीन कारोबारी दिनेंद्र नाथ त्रिपाठी उर्फ बुबुन त्रिपाठी ने शनिवार की रात करीब 8 बजे फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली। घटना की जानकारी उनकी पत्नी रेणू कुमारी को तब मिली जब वह अपर बाजार से अपने दो बच्चों के साथ वापस रात में 8.30 बजे घर पहुंची। घर का दरवाजा बंद था। काफी देर तक आवाज देने पर जब दरवाजा नहीं खुला तब पड़ोसी को बुलाकर बॉलकनी के दरवाजे से उसे अंदर जाने के कहा। वह अंदर गया तो देखा कि दिनेंद्र त्रिपाठी गमछे से फांसी लगाकर लटके हुए थे। उन्हें तुरंत फंदे से उतार कर सभी सिंह मोड़ स्थित समर अस्पताल ले गए। लेकिन डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दिनेंद्र पति त्रिपाठी की पत्नी रेणू कुमारी ने उनकी मौत के लिए जिम्मेदार जमीन मालिक एक महिला अनिता शर्मा को बताया है। उनके विरुद्ध जगन्नाथपुर थाने में खुदकुशी के लिए उकसाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

राँची व हजारीबाग के पांच ग्राहकों ने दिए थे पैसे, देने लगी थी धमकी

रेणू कुमारी ने पुलिस को बताया है कि मृतक दिनेंद्र कटहल मोड़ स्थित अनिता शर्मा की जमीन की बिक्री कराने का काम करते थे। इसके एवज में उन्हें अनिता शर्मा कमीशन देती थी। दिनेंद्र ने राँची और हजारीबाग के कई लोगो से जमीन बिक्री के लिए करीब 82 लाख रुपए लिए थे। जिसे वे अनिता शर्मा को नगद व उनके खाते में पैसे दे चुके थे। लेकिन अनिता शर्मा ना जमीन दे रही थी और ना ही पैसे वापस कर रही थी। जिन लोगो से दिनेंद्र ने जमीन देने के एवज में पैसे लिए थे वे लोग उनपर लगातार पैसा वापस करने के लिए दबाव बना रहे थे। अनिता शर्मा लगातार दिनेंद्र त्रिपाठी को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही थी। उन्हें अब धमकी भी देने लगी थी कि वे पैसा नहीं लौटाएगी। उन्हें जो करना है कर ले। विगत ढाई साल से दिनेंद्र त्रिपाठी परेशान चल रहे थे।

पत्नी को बच्चों के साथ भेजा बजारा, कहा वे घर पर ही रहेंगे

शनिवार की शाम साढ़े चार बजे दिनेंद्र की पत्नी रेणू ने उन्हें बाजार चलने को कहा। लेकिन दिनेंद्र ने कहा कि वे दोनों बच्चों के लेकर चली जाए। दिनेंद्र ने कहा कि वे थोड़े परेशान है। घर पर ही रहेंगे। इसके बाद जब रेणू वापस लौटी तो उनकी दुनिया उजड़ चुकी थी। उन्हें एक बेटा और एक बेटी है। पुलिस मामला दर्ज कर अनुसंधान कर रही है।