सावधान!बन्द घर पर चोरों की नजर:एक गलती,लाखों का नुकसान,क्योंकि चोर की नजर घर की बन्द दरबाजे पर है,सीआईएसएफ जवान के बन्द घर में चोरी,4 लाख के जेवरात व नगद की चोरी..

राँची।नामकुम थाना क्षेत्र के कालीनगर थाना क्षेत्र में 22 दिन के भीतर अपराधियों ने चोरी की दूसरी घटना को अंजाम दिया है। इस बार चोरों ने सीआइएसएफ जवान कृष्णा सिंह के बन्द घर को निशाना बनाते हुए चार लाख के जेवरात व कैश की चोरी की है।उनके बेटे और सॉफ्टवेयर इंजीनियर प्रमोद सिंह ने बताया कि वे सपरिवार 2 फरवरी को अपने गांव गए हुए थे। 8 फरवरी को उनके पड़ोसियों ने उन्हें सूचना दी कि उनके गेट का ताला टूटा हुआ है। जब घर पहुंचे तो देखा कि उनके घर के सभी ताले टूटे हैं। उन्होंने बताया कि चार से पांच लाख की चोरी हुई है।नामकुम थाना प्रभारी ने बताया कि यह घटना चार-पांच दिन के पहले की मालूम होती है। आज जब वे घर लौटे तो उन्हें इसकी जानकारी मिली। गौरतलब है कि 22 दिन पहले कालीनगर में ही जैक कर्मचारी के घर में चोरी हुई थी जिसका कोई सुराग अभी तक पुलिस के हाथ नहीं मिला है।

कालीनगर में रहने वाले लागातार चोरी की घटना से परेशान हैं और इलाके को अब असुरक्षित मानने लगे हैं।लोगों ने बताया कि पास में ही स्थित मैदान में नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है। शाम ढलते ही युवकों की टोली मैदान में पहुंचकर गांजा व शराब का सेवन करती है, जो देर रात तक चलता रहता है।वहीं दूसरी और कुछ लोगों का कहना था कि जब लोग बाहर जाते हैं तो घर को बंद कर देते हैं।जिससे दिन में चोंरों को नजर बन्द घर पर पड़ती है और रात में हाथ साफ कर लेते है।लोगों को भी सोचना चाहिए चोरों के द्वारा बंद घर को ही निशाना बना रहे हैं फिर भी लोग घर बन्द कर लाखों का सामान लापरवाही से छोड़कर चले जाते हैं।अगल बगल को या पुलिस को सूचना भी नहीं देते है।ऐसे ही कई घटना हुई है जो बंद घर मे ज्यादा से ज्यादा चोरों द्वारा चोरी की गई है।

दूसरी घटना

राँची के खरसीदाग ओपी क्षेत्र के बसारगढ़ रोड नंबर 13 में चोरों ने एक बंद घर को निशाना बनाया। चोरों ने घर का ताला तोड़कर नगदी समेत साढ़े तीन लाख रुपए के जेवरात लेकर फरार हो गए। मकान मालिक को घटना की जानकारी सोमवार हुई। ठेकेदार बबलू कुमार ने बताया कि उनकी सास की तबीयत खराब थी। उन्हें देखने के लिए वे तमाड़ के उलीडीह 6 जनवरी को अपनी पत्नी और बच्चों के साथ गए थे। सोमवार की सुबह पड़ोसियों ने फोन कर जानकारी दी कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। आनन-फानन में वे तमाड़ से बसारगढ़ स्थित अपने आवास लौटे, तो देखा कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। अंदर जाकर देखने पर सारा सामान अस्त-व्यस्त था। अलमीरा टूटा हुआ था और उसमें रखे हुए डेढ़ लाख रुपए नकद और सोना-चांदी के लगभग दो लाख रुपए के जेवरात और घर के अन्य सामानों की चोरी कर ली गई। इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी। इसके बाद खरसीदाग और तुपुदाना थाने की पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। तुपुदना पुलिस ने डॉग स्कावयड की टीम बुलाकर चोरों के द्वारा छोड़े गए चप्पल एवं तौलिया के सहारे ढूंढने का प्रयास किया। लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

वहीं एक और घर मे हुई है जिसका अभी तक थाना में रिपोर्ट नहीं लिखाया गया है ।ये घटना 19 नम्बर रोड में हुई है।