Jharkhand:पंचायत सेवक को 17 हजार घुस लेते एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया..

पलामू।पलामू प्रमंडल में एसीबी द्वारा भ्रष्ट सरकारी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।जिससे पिछले तीन माह में तीन लोग रिश्वत लेते पकड़े गये हैं।इसी क्रम में मंगलवार को एसीबी की टीम ने पलामू जिले के तरहसी प्रखंड के पंचायत के पंचायत सेवक उमाकांत सिंह को 17 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार तरहसी पंचायत में कूप निर्माण के लिए पंचायत सेवक द्वारा संवेदक से रिश्वत की मांग की जा रही थी।संवेदक ने इसकी शिकायत एसीबी से की थी. शिकायत के आधार पर एसीबी टीम ने योजना बनाकर पंचायत सेवक को 17 हजार रुपये लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।गिरफ्तार संवेदक को पुलिस अपने साथ पलामू ले गयी है।

इसके पहले 8 जनवरी को एसीबी ने गढ़वा के रोजगार सेवक शैलेश कुमार को पंचायत सचिवालय से रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. उसने डोभा योजना की राशि भुगतान के एवज में महिला लाभुक से रिश्वत की मांग की थी. शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एसीबी की टीम ने 11 हजार रुपये लेते उसे गिरफ्तार कर लिया।

दिसंबर 2020 में गढ़वा जिले के बिशुनपुरा प्रखंड अंतर्गत सरांग पंचायत के पंचायत सेवक संजय कुमार गुप्ता को ACB पलामू की टीम ने कूप निर्माण के नाम पर 5 हजार रुपये घूस लेते पकड़ा था। पंचायत सेवक द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत कूप निर्माण के लाभुक जतपुरा ग्राम निवासी सुनील कुमार यादव ने ACB की टीम से की थी।शिकायत के मुताबिक लाभुक सुनील कुमार यादव से पंचायत सेवक ने कूप निर्माण में कमीशन के रूप में 12 हजार रुपये घूस की मांग की थी. रिश्वत की रकम नहीं दिये जाने के कारण लाभुक सुनील कुमार यादव कूप निर्माण को लेकर 4 महीने से प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा रहा था. अंततः सुनील यादव ने इसकी शिकायत पलामू ACB टीम से की।