Ranchi:अपराधी अमन साव समेत आठ अपराधी होटवार जेल से दूसरे जेल किए जायेंगे शिफ्ट

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद अपराधी अमन साहू समेत आठ अपराधी दूसरे जेल में शिफ्ट किए जायेंगे।इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई है. दूसरे जेल में शिफ्ट करने का प्रस्ताव राँची पुलिस ने जेल आईजी को भेजा है।कारा विभाग से सहमति मिलने के बाद अमन साव समेत उसके गिरोह से जुड़े आठ अपराधियों को दूसरे जेल में शिफ्ट किया जा सकता है।

अन्य आपराधिक गिरोह की तुलना में अमन साव गिरोह का बढ़ा है उत्पात

अन्य आपराधिक गिरोह की तुलना में राज्य के कोयलांचल में अमन साव गिरोह का उत्पात बढ़ा है. अन्य आपराधिक गिरोह की तुलना में अमन साव गिरोह का उत्पात, लातेहार, चतरा, रामगढ़, हजारीबाग के कोयलांचल क्षेत्र में बढ़ा है. अमन साव वर्तमान में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार रांची में बंद है और यहीं से अपने गिरोह का संचालन कर रहा है. अमन साव के जेल में बंद होने के बावजूद भी उसकी सक्रियता कम नहीं हुई है. जेल से ही अपने गिरोह के अपराधियों को दिशा निर्देश दे रहा है।

लेवी के लिए कर रहा गोलीबारी:

राज्य के लातेहार, चतरा, रामगढ़, हजारीबाग के कोयलांचल क्षेत्र में कोयला ट्रांसपोर्टिंग में लगी कंपनियों से लेवी वसूलने के लिए अमन साव का गिरोह दहशत फैलाने की कोशिश में जुटा हुआ है. दहशत फैलाने और लेवी नहीं मिलने के कारण अमन साव गिरोह के अपराधियों ने गोलीबारी और हत्या की घटना को अंजाम दिया है. जेल में बंद रहते हुए भी अमन साव अपने गिरोह के मयंक सिंह और शाहरूख के माध्यम से वारदात को अंजाम दे रहा है. गौरतलब है कि बीते 8 फरवरी मोस्ट वांटेड अपराधी मयंक सिंह का झारखंड पुलिस ने फोटो जारी किया था. झारखंड पुलिस ने मयंक सिंह के अलावा शाहरुख उर्फ तिवारी का भी फोटो जारी किया था. साथ ही सूचना देने वाले को एक लाख रुपया इनाम देने की भी घोषणा की थी.

राँची पुलिस ने अमन साव को किया था गिरफ्तार:

राज्य के सात जिले की पुलिस के लिए चुनौती बने अपराधी अमन साव को रांची पुलिस ने बीते 20 जुलाई 2020 को गिरफ्तार किया था।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए अमन साव सहित दो अपराधियों को गिरफ्तार किया था. अमन साव के ऊपर राज्य के अलग-अलग जिलों में 49 मामले दर्ज हैं।