Jharkhand:देवघर पुलिस ने एक दर्जन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया,अपराधियों के पास से बोलेरो,बुलेट,स्कूटी समेत कई समान बरामद

देवघर।देवघर पुलिस का साइबर अपराधियों के खिलाफ अभियान जारी है।और इस अभियान में पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है।साइबर अपराधियों ने अपनी अवैध कमाई से जमीन, मकान, गाड़ी व अन्य आराम की चीजें खरीद रखी हैं।पुलिस ने रविवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर जिले के मारगोमुंडा, देवी व खागा थाना क्षेत्र से एक दर्जन साइबर अपराधी को पकड़ा है।

पकड़े गए साइबर अपराधियों में रमेश मंडल, देवेंद्र मंडल, छत्रधारी मंडल, निर्मल मंडल जिले के मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के केंदुआटांड़ गांव के रहनेवाले हैं। वहीं पवन दास, उदय दास, देवीपुर थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव के रहने वाले हैं। वहीं अनवर अंसारी, शमीम अंसारी, मुज्जफर अंसारी, सरफुद्दीन अंसारी खागा थाना क्षेत्र के कांकी गांव व रंजीत पंडित और मुरारी गोस्वामी खागा थाना क्षेत्र के ही शमिला गांव के रहने वाले हैं। इनमें से अनवर व शमीम सगे भाई हैं। इन अपराधियों के पास से 22 मोबाइल, 32 सीम, नौ पासबुक, आठ एटीएम, दो चेकबुक, एक लैपटॉप, एक स्कूटी, एक बुलेट मोटरसाइकिल, एक बोलेरो बरामद किया गया है।बुलेट व बोलेरो रमेश मंडल के पास से बरामद किया गया है।

साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा के निर्देश पर दो विशेष टीम का गठन किया गया था। एक टीम का नेतृत्व पुलिस उपाधीक्षक मंगल सिंह जामुदा कर रहे थे और उनके साथ साइबर थाना की पुलिस निरीक्षक संगीता कुमारी, मारगोमुंडा, पथरौल, करौं व मधुपुर थाना के प्रभारी व उनकी टीम थी। वहीं दूसरी टीम का नेतृत्व प्रशिक्षु आइपीएस कपिल चौधरी कर रहे थे और उनके साथ टीम में साइबर थाना प्रभारी कलीम अंसारी, खागा, चितरा व पालोजोरी थाना के थाना प्रभारी शामिल थे।

एसपी ने बताया कि साइबर अपराधियों के खिलाफ ये अभियान आगे भी इसी तरह जारी रहेगा। प्रयास किया जा रहा है कि साइबर के अवैध धंधे से जुड़े लोगों के आर्थिक पहलू पर प्रहार किया जाए ताकि मजबूर होकर वे इससे दूर हो जाएं।