Jharkhand:गुमला के घाघरा थाना क्षेत्र में कुल्हाड़ी और सिर पर पत्थर मारकर युवती की हत्या की,बिना कपड़ों के मिला शव,दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका..

गुमला।झारखण्ड में बेटियों पर कहर जारी है।फिर एक दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना सामने आई है।गुमला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र के लुदगो गांव के जोड़ा बर के पास एक 19 साल की युवती का शव रविवार को बरामद किया गया। उसकी हत्या कुल्हाड़ी से वार कर व सिर पर पत्थर मारकर की गई। शव बिना कपड़ों के मिला। ग्रामीण दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जाहिर कर रहे हैं।पुलिस ने युवती के प्रेमी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

प्राप्त जानकारी अनुसार युवती की पहचान पुशु कुमारी के रूप में की गई।मृतका के पिता दीनू महतो ने बताया कि उसकी बेटी का गांव के ही बसंत महतो से प्रेम प्रसंग था। दोनों ही एक साथ बसंत के घर में लिव-इन में रहते थे। दोनों के बीच में झगड़ा होता था। इसके बाद पुशु ने बसंत का घर छोड़ दिया था और पिता के घर में रहने लगी थी। 5 दिन पहले ही बसंत उसे मनाकर अपने घर ले गया था। इसके बाद शनिवार की शाम को पुशु के घर से गायब होने की सूचना मिली।रविवार को लोगों ने बताया कि उसकी बेटी का शव पीपल के पेड़ के नीचे पड़ा हुआ है। इसके बाद घाघरा थाना को इसकी सूचना दी गई।

हत्या मैंने नहीं की है-प्रेमी

मृतका के प्रेमी बसंत महतो ने बताया कि हम लोग साथ में रहते थे। बीच-बीच में लड़ाई-झगड़ा भी होता था, लेकिन मैंने हत्या नहीं की है। पुशु लगातार किसी से फोन पर बात करती थी और मोबाइल से उसका नंबर डिलीट कर देती थी। शनिवार को भी वह मेरे मोबाइल से किसी युवक से फोन पर बात कर रही थी। इसके बाद नंबर डिलीट कर उसने कहा कि तुम अपने रास्ते चलो, मैं अपने रास्ते। इसके बाद उसकी हत्या होने की जानकारी मिली है। बसंत महतो ने कहा- अगर मैं हत्यारा होता तो कहीं भाग गया होता। घटनास्थल पर मौजूद नहीं होता।

पूरे मामले की जांच की जा रही है-पुलिस

एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल बताया कि लड़की की हत्या हुई है। लड़की नग्न अवस्था में थी। हालांकि दुष्कर्म हुआ है कि नहीं, इसकी जांच करेंगे। युवती और बसंत महतो के साथ में रहने का भी मामला ग्रामीणों ने बताया है। जो भी दोषी होगा, उसे जेल भेजा जाएगा।

मृतिका की माँ बोली

पुसू की माँ पानपती देवी ने बताया कि बसंत के कमाकर लौटने के उपरांत बसंत पुसू के साथ बराबर मारपीट करता था और पैसे की मांग करता था। पुसू की मां ने यह भी बताया कि करीब तीन महीने पूर्व भी बसंत ने पुसू के साथ मारपीट किया था और मामला थाना तक पहुँचा था जहां पंचायत के मुखिया सहित अन्य लोगों के द्वारा पुनः मारपीट नही किये जाने की बात पर मामला सुलह कराया गया था। इधर एक हप्ता पूर्व भी बसंत ने पुसू के साथ मारपीट करने के कारण उसका चेहरा सूज गया था जिसका इलाज मां ने ही कराया था। इधर शनिवार के दिन पुसू मां के घर गॉव में ही थी और शाम को गॉव के ही ससुराल पहुची। रविवार की सुबह मडुवा काटने गए ग्रामीणों ने शव को अपराह्न करीब एक बजे देखा और इसकी सूचना परिजनों को दी। परिजनों ने बताया कि शव पूर्णरूपेण नग्न अवस्था मे था। जिससे अंदेशा लगाया जा रहा है कि उसके साथ कई लोगों ने हत्या से पूर्व ब्लात्कार किया हो। परिजनों द्वारा सूचना मिलने पर एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल घटना स्थल पहुचे और आवश्यक पूछ ताछ के बाद शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस पुसू के पति बसंत को भी हिरासत में ले लिया है। परिजन पुलिस के समक्ष ही बसंत द्वारा हत्या किये जाने की बात चिल्ला चिल्लाकर बोल रहे थे।