#मध्यप्रदेश:दुल्हन ने कार की स्टीयरिंग पकड़कर पुल पर रुकवाई कार,फिर जो हुआ दूल्हा और चालक भी नहीं समझ पाया !

राजस्थान/मध्यप्रदेश:मध्यप्रदेश के श्योपुर में शादी के मंडप में सात फेरे लेकर पिता के घर से हंसी खुशी दूल्हे के साथ विदा हाेकर ससुराल आ रही दुल्हन ने महज 7 किलोमीटर सफर तय करके पाली पुल पर पहुंचते ही जीप रुकवाकर चंबल नदी में छलांग लगा दी। दूल्हे व ससुराल पक्ष के लाेगाें के साथ जीप में बैठी दुल्हन ने चक्कर आने की बात कहते हुए ड्राइवर का हाथ पकड़कर जीप रुकवाई और उल्टी करने के बहाने नीचे उतरते ही रेलिंग पर पैर रखकर नदी में कूद गई। यह घटना चंबल नदी के पाली पुल पर राजस्थान सीमा में रविवार सुबह करीब साढ़े 6 बजे हुई। नवेली दुल्हन ने चंबल नदी में कूदने से शादी की खुशियां मातम में बदल गई।

जिस घर में बारात लौटने के इंतजार में दूल्हा- दुल्हन के गृह प्रवेश की तैयारी थी, वहां मातम पसर गया।घटना के बाद राजस्थान और मप्र की पुलिस के साथ सवाई माधाेपुर से सिविल डिफेंस, एसटीआएफ और गाेताखाेराें की 60 सदस्यों की टीम चंबल नदी में मोटरबोट, रस्सियां, जाल व लाेहे के कांटाें के सहारे दिनभर सर्चिंग में जुटी रही। लेकिन 20 घंटे बाद भी दुल्हन का काेई पता नहीं लगा।नवेली दुल्हन ने यह आत्मघाती कदम किन परस्थितियां के चलते उठाया, इस सवाल का परिजन के पास काेई जवाब नहीं है। पुलिस ने जांच के बाद ही कारणाें का खुलासा हाेने की बात कही है। बहरहाल पुलिस व परिजन काे नदी में डूबी दुल्हन के मिलने का इंतजार है।

श्योपुर जिले के ग्राम साडा का पाड़ा निवासी दूल्हा 22 वर्षीय दीपक पुत्र जगदीश माली की बारात शनिवार काे सवाई माधाेपुर जिले की खंडार तहसील के ग्राम अलापुरा गई थी। जहां रामप्रसाद माली की 21 वर्षीय बेटी अंजू सुमन के साथ रात में सात फेरे की रस्म के बाद रविवार सुबह बारात विदा हुई। दूल्हा- दुल्हन एक जीप से रवाना हुए। दुल्हन जीप में दूल्हे के साथ ड्राइवर के पीछे वाली सीट पर बैठी थी। जबकि दूल्हे की मां रामसिया व परिवार की दाे अन्य महिला पिछली सीट पर थे। ग्राम अलापुरा में लगभग 7 किमी दूर जब यह जीप पाली पुल पर पहुंची तभी दुल्हन अंजू सुमन ने घबराहट और चक्कर आने की शिकायत करते हुए उल्टी करने के लिए ड्राइवर काे जीप राेकने के लिए कहा। इस पर ड्राइवर ने रुकने के बजाय चलती जीप की खिड़की का शीशा खाेलकर मुंह बाहर निकालकर उल्टी करने की बात कही। इसके बाद दुल्हन ने ड्राइवर का हाथ पकड़कर जीप काे जबरन रुकवाया। जीप से वह अकेली ही नीचे उतरी और दूल्हा व उसके साथ बैठे परिजन कुछ समझ पाते कि इससे पहले ही अंजू रेलिंग पर पैर रखकर नदी में कूद पड़ी। करीब 60 मीटर ऊंचे पुल से गिरते ही अंजू गहरे पानी में डूब गई।

सात महीने पहले हुई थी सगाई, जयपुर से शादी करने गांव आया था परिवार, सुबह हंसी खुशी हुए थे विदा

ग्राम अलापुरा निवासी रामप्रसाद माली जयपुर में मेहनत मजदूरी का काम करता है। पिछले कई साल से वह अपने परिवार सहित जयपुर में ही रहते है। अंजू ने हाईस्कूल तक पढ़ाई की है। परिजन के अनुसार सात माह पूर्व अंजू की सगाई साडा का पाड़ा गांव में खेती किसानी करने वाले दीपक के साथ हुई थी। जयपुर से रामप्रसाद माली का परिवार अपने गृहग्राम अलापुरा में बेटी की शादी करने आया था। सात फेरे की रस्म के बाद सुबह परिजन ने हंसी खुशी विदा किया।

दुल्हन का पिता- दूल्हे के साथ डीजे पर खूब नाची थी

मेरी बेटी का पुल से कूदने की बात समझ से परे हैं। सगाई के बाद वह इस रिश्ते से खुश थी। रात काे पाणिग्रहण संस्कार के बाद डीजे पर दूल्हे के साथ अंजू नाचती रही। सुबह विदाई के समय भी ऐसी काेई बात नहीं हुई। मैंने अपनी हैसियत के अनुसार धूमधाम से शादी की है। यह अनहोनी कैसे हा़े गई कुछ भी समझ में नहीं आ रहा है।
रामप्रसाद मालीग्राम अलापुरा

दूल्हे की मां- राेज दाे-दाे घंटे फाेन पर बतियाती थी

पाली पुल पर पहुंचते ही दुल्हन अंजू ने उल्टी आने की शिकायत की और ड्राइवर का हाथ झटककर जबर्दस्ती जीप काे रुकवाया। हम समझ रहे थे उल्टी करने के लिए नीचे उतरी है लेकिन वह रेलिंग के पास जाकर अचानक कूद पड़ी। खुद अंजू सगाई के बाद राेजाना दाे-दाे घंटे तक फाेन पर बतियाती थी।
रामसिया सुमन, दूल्हे की मां ग्राम साडा का पाड़ा

मौके पर सर्चिंग में लगी है पुलिस और गोताखोरों की टीम

दुल्हन ने यह कदम किन हालात में उठाया इसका पता जांच के बाद ही चलेगा। घटनास्थल पर पुलिस, सिविल डिफेंस, एसटीआरएफ व गाेताखाेराें की टीम सर्चिंग कर रही है। पुलिस व सर्चिंग टीम माैके पर जुटी हुुई है।
बृजेंद्रसिंह, थाना प्रभारी, पुलिस थाना खंडार राजस्थान