शादी की खुशियां गम में बदलीं,मिट्टी पूजा रस्म अदा कर नाचते-गाते लोगों को बोलेरो ने रौंदा, एक की मौत, तीन घायल

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के रायडीह में शादी समारोह के दौरान मिट्टी पूजा रस्म कर नाचते-गाते लौट रहे लोगों को बोलेरो ने रौंद दिया। इसमें एक की मौत हो गयी, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें तत्काल अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद छटकु नायक को मृत घोषित कर दिया।घायलों को बेहतर इलाज के लिए गुमला सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और मामले की जानकारी लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सड़क हादसे की यह घटना गुरुवार रात्रि करीब 12 बजे की है।सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रायडीह के सामने एक बोलेरो ने शादी समारोह के दौरान मिट्टी पूजा रस्म कर नाचते गाते घर लौट रहे लोगों को रौंद दिया। इससे एक व्यक्ति 60 वर्षीय छटकु नायक (पिता स्व भोको नायक, ग्राम सिलम, पाकरटोली, थाना रायडीह) की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं तीन लोग 42 वर्षीय महावीर महली (पिता स्व तिलक महली), 37 वर्षीय नंदु महली (पिता पुना महली) दोनों ग्राम हसलता आम्बाटोली थाना गुमला एवं 50 वर्षीया सुहानी देवी (पति चरण तुरी, ग्राम पतराटोली थाना रायडीह) गंभीर रूप से घायल हो गये। आनन -फानन में सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रायडीह में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सक राजीव कुमार ने छटकु नायक को मृत घोषित कर दिया। वहीं तीनों घायलों को प्राथमिक उपचार करते हुए बेहतर इलाज के लिए गुमला सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने सड़क हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने भंडारटोलीवाली बस्ती के एक घर में शादी है।इसमें हम सभी लोग मिट्टी पूजा रस्म करने के लिए ढाक-नगाड़ा पर नाचते-गाते पूजा कर लौट रहे थे। तभी स्वास्थ्य केंद्र के समीप पीछे से एक बोलेरो भीड़ को रौंदते हुए भाग गया। मृतक छटकु नायक, घायल महावीर महली व नंदु महली शादी समारोह में ढाक-नगाड़ा बजाने के लिए आए हुए थे।इधर, घटना की सूचना रायडीह पुलिस को दी गयी। सूचना मिलते ही रायडीह पुलिस घटना स्थल पहुंची व घायलों को 108 एम्बुलेंस से गुमला सदर अस्पताल भेजा, वहीं शव को कब्जे में कर पंचनामा करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।