हटिया हत्या कांड:चार गोली मारी गई थी राकेश उर्फ बउआ साव को, डेढ़ फीट की दूरी से चली थी गोली,पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा..

हटिया में हत्या:चार गोली मारी गई गेंदा सिंह के शूटर राकेश उर्फ बउआ साव को, डेढ़ फीट की दूरी से चली थी गोली,पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा

–चार पर नामजद प्राथमिकी जगरनाथपुर थाना में दर्ज, आधा दर्जन संदिग्ध को पुलिस ने लिया हिरासत में रविवार को दिनभर चली पूछताछ, मुख्य आरोपी गिरफ्त से बाहर

राँची।शनिवार की देर शाम जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के ऊपर हटिया के कोईरी टोली में कुख्यात अपराधी गेन्दा सिंह के सहयोगी राकेश कुमार उर्फ बउआ को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। रविवार को राकेश का पोस्टमार्टम रिम्स में हुआ। पोस्टमार्टम में इस बात का खुलासा हुआ है कि राकेश को अपराधियों ने चार गोली मारी। दो गोली उसके सिर में मारी गई। वही एक गोली उसके गर्दन में और एक गोली कमर के पास पीठ में मारी।राकेश को अपराधियों ने मात्र डेढ़ फुट की दूरी से गोली मारी। क्योंकि उसके शरीर में लगी दो गोलियां बाहर निकल गई जबकि दो गोली फंसी रह गई। अपराधियों ने पहले से तय कर रखा था कि राकेश को वहीं ढेर कर देना है। इसलिए राकेश जैसे ही कोईरी टोली में अपनी बाइक पर बैठने के लिए जा ही रहा था पीछे से आकर अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोली चला दी। जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद अपराधी वहां से फरार हो गए थे। भागने के क्रम में उनकी एक बाइक वही छूट गई थी, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया।

चार पर नामजद प्राथमिकी, गिरफ्तारी के लिए हो रही है छापेमारी

राकेश हत्याकांड में जगन्नाथपुर थाना में 4 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें मुख्य आरोपी मोनू बैठा उर्फ मोनू टाइगर शामिल है। साथ ही उसके तीन अन्य साथियों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। चारों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। लेकिन अब तक चारों में से एक को भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। वहीं पुलिस ने छह अन्य संदिग्धों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ चल रही है। रविवार को जगन्नाथपुर थाना में दिनभर हिरासत में लिए गए संदिग्धों से पूछताछ होती रही।

जमीन बेचने को लेकर राकेश और मोनू में चल रही थी वर्चस्व की लड़ाई

पुलिस को प्रारंभिक पूछताछ में यह जानकारी मिली है कि राकेश उर्फ बबुआ कुख्यात अपराधी गेंदा सिंह के साथ रहा है और उसके शूटर के रूप में काम करता रहा है। गेंदा सिंह का मुख्य काम जमीन दलाली और रंगदारी जैसे काम रहे हैं। राकेश भी जमीन की खरीद बिक्री में शामिल था। वही मोनू बैठा उर्फ़ मोनू टाइगर भी जमीन का कारोबार कर रहा था। दोनों में इस बात को लेकर वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी कि किसी की भी जमीन को उसके इलाके में वही बेचेंगे। इसी बात को लेकर राकेश की हत्या की योजना बनाई गई और उसे शनिवार की शाम ताबड़तोड़ गोली मारकर खत्म कर दिया गया। हालांकि इसका पूरा खुलासा मोनू टाइगर की गिरफ्तारी के बाद ही पूरी तरह से हो सकेगा।