Jharkhand:फरार चल रहे चीफ इंजीनियर की मौत, नेशनल गेम्स घोटाले में आरोपी थे चीफ इंजीनियर

धनबाद।झारखण्ड में नेशनल गेम्स घोटाले में आरोपी चीफ इंजीनियर अजीत लुईस लकड़ा की मौत हो गई।जानकारी के अनुसार अजीत लुईस लकड़ा वर्तमान में धनबाद नगर निगम के चीफ इंजीनियर के पद पर पदस्थापित थे।सोमवार को उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई।अजीत लकड़ा पिछले कई महीने से नगर निगम कार्यालय नहीं आ रहे थे।धनबाद में 2011 हुए नेशनल गेम्स घोटाले में चीफ इंजीनियर अजीत लकड़ा को भी आरोपी बनाया गया था। 10 साल बाद इसी वर्ष इनकी गिरफ्तारी के लिए आदेश भी जारी हुआ था।तब से चीफ इंजीनियर फरार चल रहे थे।

अजित लुईस लकड़ा समेत चार लोगों को गिरफ्तार करने का आदेश जारी हुआ था

28.34 करोड़ के नेशनल गेम्स घोटाला मामले में नगर निगम के चीफ इंजीनियर अजित लुईस लकड़ा समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार करने का आदेश 19 दिसंबर 2020 को जारी हुआ था। एसीबी की विशेष अदालत से चारों आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर गैर जमानतीय वारंट प्राप्त किया था।

नेशनल गेम्स घोटाले को लेकर निगरानी कांड संख्या 49/10 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. जांच के दौरान अन्य आरोपी की मिलीभगत सामने आयी थी।इसमें सेवानिवृत्त कल्याण पदाधिकारी सुविमल मुखोपाध्याय, नगर निगम धनबाद के चीफ इंजीनियर अजित लुईस लकड़ा, सेवानिवृत्त कार्यपालक अभियंता कैबिनेट (निगरानी) शुकदेव सुबोध गांधी एवं मोरहाबादी के हरिहर सिंह रोड निवासी हीरा लाल दास की मिलीभगत सामने आयी थी। इन सभी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो चूका है।इन सभी पर गलत तरीके से सरकार के वित्तीय नियमों का दुरुपयोग करने एवं पद का दुरुपयोग करने का आरोप है।इससे पहले राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति के महासचिव एसएम हाशमी और निदेशक रहे पीसी मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था।कोषाध्यक्ष मधुकांत पाठक ने सरेंडर किया था।सभी जमानत पर हैं।