Ranchi:फल के साथ लाता था नशा का समान,पुलिस के हाथ लगी कामयाबी,ब्राउन शुगर और अफीम की तस्करी करने वाले 2 तस्कर दबोचे…

राँची।राजधानी राँची की पुलिस ने शनिवार को अफीम और ब्राउन शुगर की तस्करी करने वाले दो आरोपी नजरूल आलम और अरशद अयूब को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने दोनों के पास से साढ़े 37 ग्राम अफीम और साढ़े दस ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया है।इसके अलावा तीन मोबाइल और 32 हजार रुपये बरामद किये गये। एसएसपी चंदन सिन्हा ने बताया कि दोनों तस्कर हिंदपीढ़ी इलाके में रहते हैं। लोअर बाजार थाना की पुलिस ने दोनों आरोपी को पकड़ा है। नजरूल का मोरहाबादी में फल की दुकान और मेन रोड में गोदाम है।दुकान से कम मात्रा में जबकि गोदाम से अधिक मात्रा में अफीम और ब्राउन शुगर बेचता था। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे चतरा और खूंटी से फलों के बीच अफीम और ब्राउन शुगर छुपाकर लाते थे।

पुलिस ने जारी किया वीडियो लोगों से लोकेशन भेजने की अपील

एसएसपी ने नशा की रोकथाम के लिए एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने इस वीडियो के इंटरनेट मीडिया पर प्रचार-प्रसार की जिम्मेवारी पुलिसकर्मियों को दी है। उन्होंने वाट्सअप नंबर 9153886238 जारी कर लोगों से नशे से संबंधित जानकारी भेजने की अपील की है।साथ ही हिदायत दी है कि वे ऐसी जगहों पर जाकर लाइव लोकेशन भेजने से बचें। वहीं ऐसी जगहों पर तब जाएं जबकि वहां तस्कर ना हों। लाइव लोकेशन भेजने के दौरान सतर्क रहें।साथ ही कहा कि नशे का कारोबार करने वालों की सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। इस वीडियो को राँची पुलिस के ट्विटर हैंडल से भी शेयर किया गया है।

https://x.com/ranchipolice/status/1784201041921319244?s=08

अफीम, गांजा, ब्राउन शुगर और डोडा का कारोबार करने वाले 100 तस्कर पहुंचे जेल

राँची पुलिस ने पिछले 117 दिन में अफीम, गांजा, ब्राउन शुगर और डोडा का कारोबार करने वाले 100 तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। जिनसे लगभग 15 करोड़ रूपये का अफीम, ब्राउन शुगर व गांजा बरामद किया गया है। पुलिस का कहना है कि अब नशा के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाएगा।

राँची पुलिस नशा के लिए खिलाफ एक और अभियान की शुरूआत कर रही है। इस अभियान का नाम एक युद्ध नशे के विरूद्ध है। इस अभियान से ज्यादा से जयादा लोग जुड़ें। राजधानी को अफीम, ब्राउन शुगर, गांजा और डोडा से मुक्त किया जाएगा।