RANCHI:पिछले 6 महीनों में राजधानी की पुलिस ने पकड़े 1131 अपराधी व नक्सली

राँची।राजधानी राँची में अपराधियों और उग्रवादियों के खिलाफ राँची पुलिस लगातार अभियान चला रही है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में राजधानी राँची की पुलिस की टीम ने पिछले 180 दिनों के दौरान 1131 अपराधी व उग्रवादी को गिरफ्तार किया है।जिनमें 1116 अपराधी है और 15 नक्सली है।राँची पुलिस की टीम ने इस 180 दिन के भीतर हत्या, लूट, चोरी,आर्म्स एक्ट समेत कई अन्य अपराधिक मामले में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

तीन दर्जन बड़े कांडो का खुलासा

राँची पुलिस ने इस साल कई बड़े मामले का खुलासा किया है।जनवरी से लेकर अगस्त महीने तक राँची पुलिस ने एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में 34 बड़े मामले का खुलासा किया है।राँची पुलिस ने इस दौरान जिन बड़े मामले का खुलासा किया है उसमें हत्या, लूट, डीजीपी का फेक अकाउंट बनाकर पैसा मांगने, राजनेता को जान से मारने की धमकी देना और नक्सल मामले शामिल है।

जमीन विवाद में हुए हत्या की घटनाओं का खुलासा

राजधानी राँची में सबसे अधिक हत्याएं जमीन विवाद के कारण होती रही है, लेकिन पिछले सात महीने में हुई हत्याओं पर गौर किया जाए तो जमीन विवाद को लेकर जितनी भी हत्या की घटनाएं हुई उसमें अधिकतर मामले का खुलासा राँची पुलिस ने कर लिया, जिनमें अल्ताफ हत्याकांड, अधिवक्ता मनोज झा हत्या कांड, धर्मदेव साहु हत्याकांड समेत जमीन विवाद से जुड़े कई हत्याकांड का खुलासा हुआ है।