पलामू:पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने कर दिया हमला,कुछ पुलिस वाले को चोटें आई,पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया

पलामू।झारखण्ड के उग्रवाद प्रभावित पलामू जिले के मनातू थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात पुलिस टीम पर सेमरी गांव के लोगों ने हमला कर दिया।बताया जा रहा है कि घटना जिला मुख्यालय मेदिनीनगर से लौट रही पुलिस टीम मनातू थाना लौटते वक्त रात हुई। दरअसल, वनविभाग की गाड़ी से एक व्यक्ति जख्मी हुआ था। इसके बाद ग्रामीण काफी गुस्साए थे। इसी बीच पुलिस टीम इधर आई और लोगों ने वनविभाग की गाड़ी समझ उन पर हमला कर दिया।


घटना के वक्त थाना प्रभारी पंकज कुमार भी गाड़ी में थे। ग्रामीणों के हमले में थाना प्रभारी समेत कुछ जवानों को चोट आई है। पुलिस बल को ग्रामीणों ने बंधक बनाने का भी प्रयास किया। थाना प्रभारी का मोबाइल छीन लिया। इस मामले में पुलिस ने रात में ही एक दर्जन महिला-पुरुष को हिरासत में लिया है।वहीं बताया गया कि गलतफहमी के कारण ग्रामीणों ने इस पूरी घटना को अंजाम दिया। ग्रामीणों ने जहां पुलिस टीम पर हमला किया, वहीं पर कुछ देर पहले सेमरी गांव निवासी जयश्री सिंह सड़क दुर्घटना में घायल हुए थे। वन विभाग की गाड़ी ने उन्हें टक्कर मारी थी। इससे ग्रामीण गुस्साए हुए थे। सड़क पर जमे हुए थे। जब पुलिस गाड़ी वहां पहुंची तो ग्रामीणों को पहचानने में चूक हो गई। वन विभाग की गाड़ी समझ महिला-पुरुष सभी गाड़ी में सवार पुलिसकर्मियों पर टूट पड़े।

इधर मामले की जानकारी होने पर थाना से अतिरिक्त पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची तो ग्रामीण फरार हो गए। पुलिस मौके से ग्रामीण प्रभु सिंह, राजदेव सिंह, गिरेन्द्र सिंह सहित एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इधर, पुलिस ने ग्रामीण को धक्का मारने वाले वन विभाग की गाड़ी को जब्त कर लिया है।