Ranchi:लाइट हाउस निर्माण कार्य को लेकर स्थानीय लोगों का हंगामा,पुलिस ने किया लाठीचार्ज

राँची।राँची के धुर्वा इलाके में लाइट हाउस प्रोजेक्ट का कार्य शुरू है।आज निर्माण कार्य के दौरान स्थानीय लोग विरोध करने पहुंचे थे।उसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को भगाया।बताया गया की जगनाथपुर थाना क्षेत्र के पंचमुखी मंदिर के पीछे मित्र मंडल मैदान में लाइट हाउस निर्माण कार्य के दौरान स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। जिसके बाद पुलिस लाठीचार्ज करना पड़ा। दरअसल, लाइट हाउस निर्माण के दौरान धुर्वा क्षेत्र के आनी टोली, मौसी बाड़ी, एवं झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले आसपास के लोग निर्माण स्थल पर पहुंचकर विरोध में नारेबाजी करने लगे। काफी संख्या में महिला पुरुष निर्माण कार्य के मुख्य द्वार पर पहुंचकर नारेबाजी करने लगे और लाइट हाउस के निर्माण का विरोध करने लगे।

वहीं मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों के द्वारा समझाने के बावजूद भी लोग नारेबाजी करते रहे। अंततः पुलिस हल्का बल प्रयोग कर उपस्थित लोगों को खदेड़ दिया।यहां 2 दिन से चल रहे निर्माण कार्य को लेकर सिटी एसपी सौरभ,सदर एसडीओ, उत्कर्ष गुप्ता, हटिया एएसपी विनीत कुमार ,जगन्नाथपुर थाना प्रभारी अभय कुमार सिंह ,धुर्वा थाना प्रभारी राजीव कुमार सहित कई थाना प्रभारी समेत भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कार्यस्थल पर हुई है। आज भी काफी संख्या में सुरक्षा बल मौजूद थे। पूरा क्षेत्र छावनी बना हुआ है। इसके बावजूद भी निर्माण कार्य के तीसरे दिन ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू किया। फिलहाल मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद हैं और निर्माण कार्य जारी है।

इधर पुलिस का कहना है कि किसी तरह लाठीचार्ज नहीं किया गया है।वहीं सिटी एसपी सौरभ ने कहा लाइट हाउस निर्माण स्थल पर स्थानीय लोगों के द्वारा विरोध किया जा रहा था पुलिस के द्वारा शांतिपूर्ण ढंग से लोगों को हटा दिया गया है किसी तरह का बल प्रयोग नहीं किया गया है।

वहीं स्थानीय लोगों ने कहा पुलिस ने निहत्थे विरोध कर रहे लोगों के ऊपर लाठीचार्ज किया जिससे 7 लोग घायल हैं महिलाओं के ऊपर भी लाठीचार्ज किया गया है।लाइट हाउस निर्माण का विरोध जारी रहेगा।