अरगोड़ा में हुए दोहरे हत्याकांड के आरोपी गिरफ्तार, 6 महीने से था फरार.

रांची : अरगोड़ा थाना क्षेत्र के पीपर टोली के अपर कोचा में भैरो तिग्गा के मकान में किराए पर रहने वाली रेखा तिग्गा और उसकी छह वर्षीय पुत्री प्रियांशी तिग्गा के हत्या के आरोपी मो शमीम को पुलिस ने हत्याकांड के छह महीने के बाद गिरफ्तार कर लिया.बता दे कि बीते वर्ष 1 सितंबर 2019 को माँ बेटी का शव घर में बने सेफ्टिक टैंक से सड़ी-गली अवस्था में बरामद किया गया था.घटना के बाद से आरोपी शमीम फरार चल रहा था.पुलिस ने शमीम को पिठोरिया से गिरफ्तार किया गया है.

सेप्टिक टैंक से बरामद हुआ था शव:-

बीते वर्ष एक सितंबर 2019 की सुबह भैरो तिग्गा के घर के पीछे बने सेप्टिक टैंक के पास मक्खियां भिनभिना रही थीं. उन्होंने इसकी सूचना रेखा की भतीजी को दी.रेखा की भतीजी व दामाद पहुंचे.इसके बाद भैरो ने परिवार के अन्य सदस्य को बुलाने के लिए कहा और पुलिस को भी इसकी सूचना दी. मौके पर परिवार के लोग भी पहुंचे.जब को स्लैब उठाया गया, तो वहां मां-बेटी का शव मिला था था. कपड़े व चप्पल देखकर परिजनों ने मां-बेटी की पहचान की थी.
मृतक महिला मूल रूप से रातू थाना क्षेत्र के डंडई, हेहल की रहने वाली थी और वर्तमान में पिपरटोली के अपर कोचा स्थित भैरो तिग्गा के मकान में शमीम के साथ किराए पर रहती थी.दोनों के शव मिलने के बाद मामले में मृतिका रेखा के भाई बंधना उरांव के बयान पर आरोपित शमीम के खिलाफ अरगोड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

फरार रहने के दौरान आरोपी के घर पुलिस ने कि थी कुर्की:-

मां और बेटी की हत्या करने के बाद फरार शमीम के घर पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई की थी. शमीम पेशे से राज मिस्त्री है और मूल रूप से रातू के हुरहुरी का रहने वाला है.मृतिका रेखा तिग्गा भी मजदूरी करती थी.उसी दौरान उसकी जान पहचान हुई थी. रेखा के पति की मौत हो जाने की वजह वह शमीम के साथ ही लिव इन में रहती थी. इसबीच रेखा और उसकी बेटी की हत्या कर दी.इसके बाद से फरार हो गया था.