Jharkhand:राँची के चुटिया थाना क्षेत्र से नाबालिग को बहला फुसला कर अपहरण,छह के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज,पुलिस मामले की जाँच में जुटी है।

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थाना क्षेत्र से बहला फुसला कर एक 17 साल की नाबालिग छात्रा का अपहरण करने का मामला दर्ज हुआ है।इस संबंध में अयोध्यापुरी के रहने वाले नाबालिग के पिता ने छह के विरुद्ध बहला फुसला कर अपने साथ ले जाने का मामला दर्ज कराया है।नाबालिग को भगाने का आरोप साहिल खान, सोनू खान, परवेज खान,कैश, शाहरुख और एक महिला पर है।

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार आरोप है कि छह अक्टूबर की दोपहर एक बजे नाबालिग अपने घर से लापता है। आरोप है कि इन सभी लोगो ने बहला फुसला कर नाबालिग को अपने साथ ले गए। जब नाबालिग घर वापस नहीं आई तो पिता ने काफी खोजबीन की। फिर पता चला तो आरोपियों के घर भी गए। इसपर एक आरोपी परवेज खान ने नाबालिग के पिता को कहा कि वे एक घंटे में उनकी बेटी को वापस ला देंगे। लेकिन उनकी बेटी अबतक वापस नहीं आई।इसके बाद चुटिया थाना में मामला दर्ज कराया गया।इन सभी पर आईपीसी की धारा 366ए व 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।वहीं छात्रा राँची की एक कॉलेज में 12वीं पढ़ती है।

बता दें इससे पहले भी एक मामला 2019 में हुआ है।एक शिक्षक की लड़की को चुटिया से बहला फुसलाकर युवती को कोलकाता ले गया।आज तक युवती वापस नहीं आई है।जबकि युवती के पिता ने थाना से लेकर सीएम तक दौड़ लगाया है।लेकिन युवती आजतक वापस नहीं आ पाई है।यहाँ बताना चाहेंगे,दोनो घटना में आरोपी का एक ही इलाके के रहने वाले हैं।दोनों की कहानी मिलता जुलता है।

2019 की घटना क्या है

गोस्सनर कॉलेज की एक छात्रा (20 वर्ष) 29 अगस्त 2019 से लापता है। उसके पिता ने चुटिया थाने में उसकी सहेली आलिया नेयाज, सहेली के पिता मोहम्मद नेयाजुद्दीन उर्फ बाबू भाई व सहेली के चचेरे भाई जिशान उर्फ जिशु के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

आरोप लगाया है कि आलिया ने ही उनकी बेटी का अपने चचेरे भाई जिशान से परिचय कराया, जो मूल रूप से कोलकाता के प्रिंस रहीमुद्दीन लेन निवासी मोहम्मद निजामुद्दीन का बेटा है और वर्तमान में केरल में रहता है। उसका लोकेशन भी केरल ही आया है। जबकि, छात्रा का अंतिम लोकेशन चुटिया बता रहा है।चुटिया थाना पुलिस ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। शीघ्र ही पूरे मामले का खुलासा होगा।

पीड़ित पक्ष के आवेदन पर आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। छात्रा के पिता ने आरोपितों पर अपहरण, दुष्कर्म, धर्म परिवर्तन, ब्लैकमेल व हत्या का लगाया आरोप लगाया है। यह भी कहा है कि उन्हें आशंका है कि उनकी बेटी से दुष्कर्म कर उसका वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया गया है।

जाकिर नाइक का वीडियो दिखाकर उसका ब्रेन वाश किया गया है। इस्लाम धर्म को बढ़ा-चढ़ाकर बताया गया है, यही कारण है कि वह अपने घर में भी छुप-छुपकर जाकिर नाइक का वीडियो देखती थी और अपनी छोटी बहन को भी वीडियो दिखाती थी, जिसमें उसकी छोटी बहन को कोई रुचि नहीं थी।

पूजा पाठ छोड़ दी थी छात्रा ने, प्रसाद भी नहीं खाती थी

छात्रा के पिता ने बताया कि लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कर्बला चौक निवासी छात्रा की सहेली आलिया उनके घर आती-जाती थी। सबकुछ सामान्य था। इसी बीच आलिया ने छात्रा का परिचय अपने चचेरे भाई जिशान उर्फ जिशू से करवा दिया। जिशू उसे प्रेम जाल में फांस लिया। करीब छह महीने से छात्रा पूजा-पाठ भी छोड़ दी और प्रसाद भी नहीं खाती थी। रात में कभी-कभार अचानक उठ जाती थी। वह तनाव में चली गई थी। पूछने पर रोने लगती थी। पिता ने बताया कि कहीं न कहीं वह ब्लैकमेल की शिकार थी, उसे आरोपितों ने ब्रेन वाश कर दिया था। वह इस्लाम की बात भी करने लगी थी।