Ranchi:अवैध बालू कारोबार के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई,डंप कर रखे गए,95 हाइवा और 4 ट्रेक्टर बालू जब्त

राँची।जिले के बुंडू अनुमंडल में बालू माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है।अवैध बालू कारोबार के खिलाफ राँची पुलिस ने कार्रवाई की है।बुंडू इलाके में जमा कर रखे गए 95 हाइवा और 4 ट्रेक्टर बालू जब्त किया है।बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि बुंडू थाना क्षेत्र कई गांव के लोगों के द्वारा बूढ़ाडीह और सूटीलौंग घाट से बिना अनुमति लिए बालू का अवैध उत्खनन ट्रैक्टर से धुलाई कर डंप किया जा रहा है,और इसे बालू माफियाओं के बीच बेचा जा रहा है।बालू माफियाओं के द्वारा ट्रैक्टर, हाइवा और ट्रक में बालू लोड कर चोरी छिपे राँची और जमशेदपुर भेजा जा रहा है।जिससे सरकार को भारी राजस्व की क्षति हो रही है।

बुंडू एसडीपीओ के नेतृत्व में हुई कार्रवाई:

मिली सूचना पर एसडीपीओ अजय कुमार के नेतृत्व में बुंडू सीओ राजेश डुंगडुंग और बुंडू इंस्पेक्टर के साथ टीम का गठन किया गया।टीम जब बिचाहातु गांव पहुँची तो देखा गया कि गांव के पास ट्रैक्टर से बालू डंप किया जा रहा है।आसपास के ग्रामीणों से पुलिस ने जब पूछताछ की तो पता चला कि यह सभी बालू श्याम सिंह महतो, भोला चक्रवर्ती और कार्तिक महतो के द्वारा डंप कराया गया है।

इसके बाद पुलिस के द्वारा चौकीदार के माध्यम से तीनों व्यक्ति को उपस्थित होने का आदेश दिया गया लेकिन तीनों व्यक्ति पुलिस के सामने नहीं आए और ना ही बालू से संबंधित कोई कागजात प्रस्तुत किया। जिसके बाद पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए श्याम सिंह महतो का 40 हाइवा,भोला चक्रवर्ती का 15 हाईवा और कार्तिक महतो का 45 हाइवा डंप बालू को जब्त किया। तीनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

वही आज बुंडू एसडीपीओ ने चार ट्रेक्टर बालू ले जाते रोका तो ट्रेक्टर ड्राइवर ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया।बाद में चार ट्रेक्टर बालू समेत जब्त कर बुंडू थाना लाया गया।एसडीपीओ अजय कुमार ने बताये की अवैध बालू खनन के खिलाफ अभियान तेज है जो भी बालू अवेध तरीके से उठाव करेगा कारवाई की जाएगी।