Jharkhand:बोकारो पुलिस ने पाँच कुख्यात अपराधी को किया गिरफ्तार,स्क्रैप कारोबारी की हत्या की योजना बना रहा था

बोकारो।जिले के चास पुलिस ने चास के आईटीआई मोड़ के पास स्कार्पियो में बैठे चार लोगों को पकड़ा।चारों किसी घटना को अंजाम देने के लिए गाड़ी में बैठकर प्लानिंग और बियर पी रहा था।पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी जुटे हैं।बड़ी घटना को अंजाम देने वाले हैं।मिली सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर चारों गिरफ्तार किया।जब पूछताछ की तो पता चला कि ये रामगढ़ निवासी ठेकेदार एम सिंह की हत्या की प्लांनिग कर रहे थे।पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधियों में चास का ही रहने वाला कुख्यात अपराधी रौशन ठाकुर ,सूरज यादव,अमित कुमार,रजनीश राज़ इसके अलावा बालीडीह थाना क्षेत्र का रहने वाला डब्लू कुमार शामिल है।

पांचों अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर बड़ी घटना होने से रोका।पुलिस ने बताया कि इनसे हुई पूछताछ में सूरज यादव ने बताया ये गैंग सिर्फ अपराध को ही अंजाम नही देता है।हथियार की सफ्लाई का भी काम करते।उसने बताया कि कल ही उनलोगों ने रिकेश सिंह गौतम नामक युवक को 55 हज़ार में एक पिस्टल बेचा है।इसी के निशानदेही पर पुलिस ने बेची गई पिस्टल बरामद करते हुए रिकेश को भी हिरासत में ले लिया है।उससे पूछताछ की जा रही है।इधर चास डीएसपी पुरुषोत्तम कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अपराधियों के पास से दो 7.65 एमएम के दो पिस्टल तीन मैगजीन, एक अन्य पिस्टल तथा एक मैगजीन सहित 24 जिंदा कारतूस,5 खोखा सहित एक स्कार्पियो JH09AN-1008 को भी बरामद किया है।

स्क्रैप व्यवसायी के हत्या की दी गई सुपारी:

डीएसपी के मुताबिक अपराधी रामगढ़ के स्क्रैप ब्यवसायी की हत्या करने की योजना बना रहे थे। हत्या की योजना बालीडीह के गोल मार्केट निवासी बबलू कुमार के कहने पर बनाई जा रही थी।गिरफ्तार शातिर अपराधी रोशन ठाकुर के मुताबिक उसे हत्या की सुपारी दी गई थी।रोशन ठाकुर के मुताबिक स्क्रैप लिफ्टेड कमीशन 5 रुपया वसूली करने की योजना थी। गिरफ्तार अपराधियों में रोशन ठाकुर, सूरज यादव, रजनीश राज समेत एक अन्य शामिल हैं।

इन बदमाशों पर पहले से ही कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. हालांकि कुछ मामलों में अपराधी जमानत पर हैं, लेकिन कुछ अपराधी अभी भी फरार चल रहे. रोशन ठाकुर पर बालीडीह थाना में एवं सेक्टर 12 थाना क्षेत्र में मामले दर्ज हैं. जबकि सूरज यादव पर चास मुफस्सिल, सेक्टर 4, सियालजोरी, चास थाना में मामले दर्ज है।पुलिस को अपराधियों की लंबे अरसे से तलाश थी पूर्व में भी अपराधियों की गतिविधियों की सूचना पुलिस को मिल रही थी।