Jharkhand:चतरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की,ब्राउन शुगर बेचने वाले गिरोह के 9 लोगों को गिरफ्तार किया,20 लाख के ब्राउन शुगर,7.74 लाख नगद,कार अन्य समान बरामद

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले में नशा कारोबार के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।एसपी ऋषभ कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसपी की स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए अलग-अलग जगह से नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार हुए आरोपियों के पास से पुलिस ने 296.3 ग्राम ब्राऊन शुगर, 310 ग्राम ब्राऊन शुगर बनाने वाला कट, 7.74 लाख रूपया, एक कार, एक बाइक और आठ मोबाइल बरामद किया है।बरामद हुए ब्राउन शुगर की अंतरराष्ट्रीय बाजार में 20 लाख रूपया कीमत बताई जा रही है।गिरफ्तार हुए आरोपियों में धीरज कुमार, अमित गुप्ता ,चंदन कुमार, अनुराग कुमार,हिमांशु कुमार, प्रेम दांगी, नवल दांगी, रोशन दांगी और अभिषेक ठाकुर शामिल है।

बताया गया कि एसपी ऋषभ कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी,कि सदर थाना क्षेत्र स्थित केसरी चौक के धीरज कुमार के द्वारा अवैध ब्राउन शुगर बेचा जा रहा है।मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसपी के निर्देश पर डीएसपी मुख्यालय के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए धीरज कुमार को पकड़ा धीरज कुमार की तलाशी लेने के बाद उसके पास से 02.1 ग्राम ब्राऊन शुगर बरामद. धीरज कुमार के द्वारा पुलिस को बताया गया कि यह ब्राउन शुगर अमित कुमार से खरीदते हैं. पुलिस की टीम ने जब अमित कुमार के घर छापेमारी की तो अमित कुमार नहीं मिला हालांकि पुलिस को सूचना मिली कि अमित कुमार चौपारण गया है जिसके बाद पुलिस की टीम ने रेकी कर हेरुवा डैम के पास वाहन चेकिंग अभियान चलाया इसी दौरान एक कार पुलिस को देखकर भागने लगा जिसके बाद पुलिस की टीम ने कार को पकड़ा तो कार से 3.20 ग्राम अवैध ब्राउन शुगर और 7.74 लाख रुपया नगद बरामद हुआ. पुलिस ने कार में बैठे अमित गुप्ता चंदन कुमार हिमांशु कुमार को गिरफ्तार किया।

इधर पूछताछ में अमित गुप्ता ने पुलिस को बताया कि या ब्राउन शुगर गिद्धौर से प्रेम कुमार दांगी और नवल कुमार से खरीदते हैं. जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम ने प्रेम कुमार दांगी को ब्राउन शुगर खरीदने की बात बोल कर बुलाया। प्रेम कुमार अपने साथ 9 ग्राम अवैध ब्राऊन शुगर लेकर आया।जिसके बाद पुलिस ने प्रेम को गिरफ्तार कर लिया प्रेम के निशानदेही पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नवल कुमार के घर छापेमारी किया जहां उसके घर से 32 ग्राम अवैध ब्राउन शुगर बरामद किया गया. इसी दौरान नवल कुमार के निशानदेही पर पत्थलगड़ा स्थित रोशन दांगी के घर छापेमारी की याद जहां से 10 ग्राम अवैध ब्राउन शुगर और 310 ग्राम ब्राउन शुगर में मिलाने वाला कट समय कई अन्य सामान बरामद हुआ.रोशन, प्रेम और अमित गुप्ता के निशानदेही पर पुलिस ने अभिषेक ठाकुर के राजपुर स्थित घर में छापेमारी किया जहां से 240 ग्राम अवैध ब्राउन शुगर बरामद हुआ।