Jharkhand:बोकारो के चंद्रपुरा में वाहन की चपेट में आने से आधा दर्जन से ज्यादा मवेशी की मौत,ग्रामीणों ने घंटों किया सड़क जाम

बोकारो।जिले के चंद्रपुरा थाना व दुगदा के बीच में सड़क दुर्घटना में आधा दर्जन से ज्यादा मवेशी की मौत हो गई है।जिसे लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है।बताया गया कि सिद्धू कान्हू चौक के समीप धनबाद जाने वाली मुख्य सड़क पर शुक्रवार सुबह एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से 8 मवेशियों की मौत हो गई।मवेशी की मौत की खबर आग की तरह फैल गई।देखते ही देखते भारी संख्या में ग्रामीण और बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुँच गए।ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर दिया।मवेशियों की मौत के लिए मुआवजे की मांग पर अड़े हैं।वहीं घटना की सूचना मिलने पर चंद्रपुरा सीओ सह बीडीओ संदीप कुमार मधेशिया, चंद्रपुरा थाना प्रभारी नूतन मोदी, दुगदा थाना प्रभारी राजेश रंजन दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों से सड़क खाली करने की अपील की, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे।सड़क जाम होने के कारण यहां गाड़ियों की लंबी लम्बी कतार लग गई।

इधर बजरंग दल के सदस्यों ने कहा कि इस सड़क मार्ग से हर वक्त भारी वाहन चलते हैं। इसलिए तीन चार जगह ब्रेकर दिया जाए जिससे ताकि गाड़ी की रफ्तार कम हो और दुर्घटनाओं में भी कमी आए। साथ ही इन मुआवजे की मांग को लेकर भी सभी अड़े हुए हैं। कहा जब तक उचित मुआवजा नहीं मिलेगा तब तक जाम नहीं हटेगा।

बीडीओ ने कहा- मुआवजे का प्रावधान नहीं

ग्रामीणों ने कहा कि दोनों छोर पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए ताकि भविष्य में दुर्घटना हो तो पता चल सके।वहीं चंद्रपुरा बीडीओ सह सीओ संदीप कुमार मद्धेशिया ने कहा कि सरकारी प्रावधान में इसका मुआवजा देने का नहीं है लेकिन कंपनी से बात की जा रही है। उचित मुआवजा दिलाने का प्रयास कर रहा हूं।काफी समझाने के बाद सड़क जाम हटाया गया।

वहीं स्थानीय लोगों का कहना था जिस तरह वाहन चालक ने बेदर्दी से बेजुवान जानवरों को रौंदते भागा है।कहीं न कहीं उप्पर वाले इंसाफ जरूर करेगा।लापरवाही से करीब एक दर्जन पशुओं को रौंद दिया है।कई पशु घायल भी है।