Jharkhand:पुलिस वाहन देख पिकअप वैन छोड़ लकड़ी तस्कर हुए फरार,पुलिस ने किया तीन लाख का अवैध सागवान का बोटा बरामद

गुमला।शहरी क्षेत्र के पालकोट रोड स्थित साहू पेट्रोल पंप के समीप से पुलिस ने एक पिकअप वाहन में लदे करीब दो दर्जन से अधिक अवैध सागवान का मोटा व पतला लकड़ी का बोटा बरामद किया है।बरामद लकड़ी की कीमत करीब तीन लाख रुपये है।बताया जाता है कि पिकअप का चालक पुलिस की गाड़ी को आते देख पिकअप को छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने आरोपी का पीछा भी किया लेकिन वह भागने में सफल रहा। पुलिस वाहन को टोचन कर थाना लेकर पहुँची है।जहां बरामद बोटा का मिलान किया गया।

थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि पालकोट की ओर से एक पिकअप में अवैध सागवान का बोटा लदा है। जो गुमला की ओर आ रहा है।इस सूचना पर पेट्रोलिंग की टीम मौके के लिए रवाना हुई।पुलिस गाड़ी को देख पिकअप का चालक बीच सड़क पर वाहन को छोड़ कर भाग निकला। पिकअप के ऊपर ढके तिरपाल को हटा कर देखा तो उसमें सागवान का अवैध बोटा लदा हुआ था।

थाना प्रभारी ने कहा कि छानबीन के दौरान जानकारी मिली है कि बरामद लकड़ी के बोटा को जिले के किसी जंगल से काट कर ले जाया जा रहा था।साथ ही इसे तस्करों द्वारा किसी टिम्बर में पहुचाया जाना था। जिसकी तहकीकात की जा रही है।बरामद लकड़ी की कीमत करीब दो से तीन लाख रुपये है। इस संबंध में सदर थाना में प्राथमिकी की कार्रवाई जारी है।