Ranchi:चमत्कारी बाबा बन मनोकामना सिद्ध होने की बात बाेल थाना के सामने ठग लिया लाखों के गहने…..

अपील
–सड़क पर चलते लोगों से चमत्कार की उम्मीद ना करें।
–परिवार के लोग खासकर बुजुर्ग महिलाओं को जरूर घर में बताएं,ऐसे लोगों के चक्कर में ना पड़े।
–सड़क पर कोई अंजान व्यक्ति (पुलिस बनकर,किसी विभाग का पदाधिकारी बनकर या चमत्कारी बाबा बनकर) जेवर गहना खोलने बोले तो ना दें।
–अगर अंजान लोग इस तरह हरकत करता है तो आसपास लोगों को जरूर बताएं या पुलिस को सूचना दें–पुलिस

झारखण्ड न्यूज exclusive

राँची।राजधानी राँची में चमत्कारी बाबा बन दो युवक ने चुटिया थाना क्षेत्र के अपर चुटिया (इंदिरा गाँधी चौक) निवासी गिरजा देवी से 51 कदम आगे उसके बाद 51 कदम पीछे चलने की बात बोल कर लाखों के सोने के जेवरात की ठगी कर ली।ठगी भी चुटिया थाना के गेट सामने की गयी।इस संबंध में महिला ने चुटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है उसमें महिला ने लिखा है कि दो साधुओें ने उसे अपने चंगुल में फंसाया और सोने का चेन, एक अगूंठी और कान की बाली ठग लिये।

बताया कि महिला जब सुबह करीब पौने आठ बजे घर का समान लाने जा रही थी।उसी दौरान महिला को फांसने के लिए साधुओं के पास एक व्यक्ति आया और कहा बाबा की जय हो, आप तो गजब चमत्कारी बाबा हैं, आपने जो बताया था उसका पालन करते ही मेरी मनोकामना पूरी हो गयी। यह लीजिए पांच हजार रुपये।उनकी बात महिला सुन रही थी।साधुओं ने महिला से कहा माता जी आप को भी कोई कष्ट है क्या।महिला ने अपनी समस्या उन्हें बतायी। उसके बाद उन्होंने महिला को अपने चंगुल में फंसाया।अपने को साधु कहने वाले दोनों युवक ने महिला से कहा कि अपने सारे गहने उतार कर हमें दे दें ,क्योंकि कोई धातु रहने से सिद्धि का कोई असर नहीं होता है।उसके बाद महिला ठगों के झांसे में आ गई और गहने खोलकर दे दी।उसके बाद ठगों ने कहा बिना पीछे देखे 51 कदम आगे जाये,उसके बाद 51 कदम पीछे आकर हमसे मिले।आपकी मनोकामना पुरी हो जायेगी। जैसे ही महिला आगे बढने लगी तो वे दोनों युवक गहने लेकर फरार हो गये।जब महिला पीछे मुड़ी तो दोनो गायब था।

गौरतलब है कि एक महीना पहले भी इसी प्रकार एक बुजुर्ग महिला से चुटिया के प्रगति पथ और कोकर में अलग-अलग दो महिलाओं से गहने की ठगी कर चुके है़ं।इधर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस मामले सीसीटीवी में आसपास का सीसीटीवी खंगाल रही हैे।

इस सम्बंध में चुटिया थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर वेंकटेश कुमार ने कहा कि लोगो से अपील करते हैं कि ऐसे गिरोह जो अंजान व्यक्ति हो अगर इस तरह ठगी कर रहा हो,जैसे पुलिस बनकर,साधु बनकर या किसी अन्य तरह से तो पुलिस को सूचना दें या आसपास लोगों को जरूर बताएं कि ये अंजान व्यक्ति इस तरह हरकत कर रहा है।लोगों से अपील है कि परिवार के लोग खासकर बुजुर्ग महिलाओ को घर मे जरूर बताएं जब भी बाहर जाएं इस तरह अंजान व्यक्ति को जेवर खोलकर ना दें।सड़क पर चलते लोगों से चमत्कार के चक्कर में ना पड़ें।

हलांकि उन्होंने कहा कि इस मामले में सीसीटीवी में कैद हुए दोनो ठगों के फोटो पहचान करने में टीम जुटी है।जल्द से जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की जायेगी।बताया जाता है दोनों घटना के बाद बाइक से भागा है।