बालू तस्करों ने एसडीपीओ को कुचलने का किया प्रयास,बाल-बाल बचे एसडीपीओ,वाहन क्षतिग्रस्त,एक गिऱफ्तार,17 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले में बालू तस्करों ने रविवार की रात सिसई थाना क्षेत्र के मुरगु के पास जिला खनन पदाधिकारी के निर्देश पर गुमला एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल दल बल के साथ अवैध बालू भंडारण को जब्त करने पहुंचे। एसडीपीओ ने बालू लदे हाइवा को रुकने का इशारा किया।लेकिन हाइवा चालक ने रोकने के बदले एसडीपीओ को कुचलने का प्रयास किया।हालांकि,एसडीपीओ बाल-बाल बच गए।लेकिन वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और पुलिस जवानों को हल्की चोट लगी है।वहीं, घटना को अंजाम देने के बाद हाइवा चालक भागने में सफल रहा।


वहीं इस घटना के बाद 17 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।इसके साथ ही हाइवा और पुलिस की रेकी में उपयोग होने वाली कार जब्त की गई है।बसिया सर्किल पुलिस निरीक्षक श्यामनंद मंडल ने बताया कि अवैध बालू खनन को लेकर डीएमओ रामनाथ राय, एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल और थाना प्रभारी आदित्य कुमार चौधरी के नेतृत्व में छापेमारी की गई थी।उन्होंने कहा कि रविवार की रात 9 बजे के करीब मुरगु स्थित तेलंगा खड़िया चौक के पास एक अवैध बालू लदे हाइवा को एसडीपीओ ने रोका, तो हाइवा ड्राइवर ने एसडीपीओ के सरकारी वाहन को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया।इससे वाहन में बैठे एसडीपीओ और अन्य सुरक्षाकर्मियों को चोट लगी है। हाइवा चालक वाहन छोड़कर फरार है।इसके साथ ही हाइवा के पीछे से आ रही कार को रोकने का प्रयास किया तो कार में सवार दो लोग भागने लगे। पुलिस ने एक व्यक्ति को खदेड़कर गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति का नाम वसीम मीर है, जो मुरगु का रहने वाला है।गिरफ्तार वसीम से पूछताछ की गई तो भागने वाले व्यक्ति का नाम सोहेल खान बताया,जो बरगीटांड रायडीह का रहने वाला है। उन्होंने कहा कि मुरगु के रहने वाले मनीष कुमार सिंह, सरोज सिंह व राजेश कुमार चौधरी, चरकु अंबाटोली के रहने वाले कार्तिक उरांव और लाल पंडरिया के रहने वाले भूपेश देव की संलिप्तता की जानकारी मिली है।इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।