जमशेदपुर:फायरिंग मामले में दो भाई हथियार के साथ गिरफ्तार,मुखबिरी के शक में चली थी गोली…

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर शहर के जुगसलाई थाना अंतर्गत गरीब नवाज कॉलोनी में बीते दिनों मो अफजल पर फायरिंग की गई थी। इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में मो हसन और मो सरफराज उर्फ तिल्ली शामिल हैं। दोनों गौरी शंकर रोड के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त हथियार बरामद किया है। वहीं घटना स्थल से पुलिस ने एक खोखा भी बरामद किया है।

सोमवार को मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि बीते दिनों जुगसलाई के गौरी शंकर रोड में मो अफजल पर फायरिंग की गई थी। इस संबंध में अफजल की पत्नी के बयान पर पुलिस ने मो हसन, मो सरफराज उर्फ तिल्ली और उसके पिता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

पत्नी के द्वारा बताया गया था कि ब्राउन शुगर बेचने के विरोध में फायरिंग की गई। हालांकि जब दोनों को गिरफ्तार किया गया तो मामला कुछ और सामने आया। अफजल द्वारा ट्रेन से आने वाले एफसीआई के अनाज की चोरी की जाती थी जिसकी सूचना पर अफजल के यहां आरपीएफ ने छापेमारी की थी। अफजल को शक था कि सरफराज ने ही इसकी मुखबिरी की है।

अफजल ने सरफराज को अपने घर में बंधक बना लिया था। जब सरफराज की माँ अफजल के घर पहुंची और उसे भी पकड़ लिया था। इसी कारण हसन अफजल के घर पहुंचा और उसपर फायरिंग कर दी। हालांकि मामले में सरफराज के पिता की संलिप्तता सामने नहीं आई है फिर भी पुलिस मामले की जांच कर रही है