Ranchi:योगदा सत्संग मठ के गाेदाम से पंखा व एसी चोरी मामले में कबाड़ी दुकान संचालक सहित चार गिरफ्तार,सभी सामान बरामद……

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थाना क्षेत्र अंतर्गत योगदा सत्संग मठ के गोदाम से 14 पंखा व उसका सामान,एक आउट डोर एसी चोरी करने के मामले में चुटिया थाना पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए कबाड़ी दुकान संचालक सहित चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में कबाड़ी दुकान संचालक धुव्र नंदन प्रसाद उर्फ मुन्ना जायसवाल (पीस रोड, लालपुर), मो.शहजाद और आजाद खान (इस्लामनगर, पथलकुदवा) तथा एक नाबालिग किशोर को गिरफ्तार किया गया है।उनके पास चोरी का सामान बरामद कर लिया गया है।

इस संबंध में सिटी डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि 19 सितंबर की देर रात योगदा सत्संग मठ,चुटिया के गोदाम में रखे पंखा व एसी चोरी कर ली गयी थी। इस संंबंध में मठ के गार्ड सुनील गाड़ी के बयान पर 20 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गयी थी।सीसीटीवी में चोरों का चेहरा कैद हो गया था।उसी क्रम में चुटिया पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा। उसके निशानदेही पर अन्य आरोपियों को पकड़ा गया।आरोपियों ने चुटिया पुलिस को बताया कि उन्होंने चोरी का सारा सामान कबाड़ी दुकान संचालक धुव्र नंदन प्रसाद उर्फ मुन्ना जायसवाल के पास बेचा है।उसके बाद पुलिस कबाड़ी दुकान में छापेमारी कर चोरी का सामान बरामद कर ली।बताया कि घटना की जानकारी मिलने के करीब 24 घंटे के अंदर केस का उद्भेदन कर लिया गया।

इधर कबाड़ी दुकान संचालक काे छुड़ाने के लिए कई सऊेदपोश सहित अन्य का पैरवी पुलिस क पास आया। लेकिन चुटिया थानेदार वेंकटेश कुमार ने किसी की बात नहीं सुनी और कबाड़ी दुकान संचालक धुव्र नंदन प्रसाद उर्फ मुन्ना जायसवाल सहित मो.शहजाद और आजाद खान को होटवार जेल तथा नाबालिग को रिमांड होम भेज दिया।