BIG BREAKING:झारखण्ड में कोरोना वायरस से तीसरी मौत,रिम्स में महिला का इलाज के दौरान मौत..

राँची।राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3 हो गई है। राँची की दूसरी 54 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला की मौत मंगलवार को हो गई। कोरोना से ही इसके पति की पहले ही हो चुकी है। यह महिला किडनी की समस्या से पीड़ित थी। इसे 6 अप्रैल को रिम्स में एडमिट किया गया था। रिम्स में 2 बार डायलिसिस हुई थी।परिवार के चार सदस्य कोरोना से रिम्स में ही भर्ती है।

सोमवार को इसने राज्‍य के नए क्षेत्र देवघर में दस्‍तक दी है। इससे सरकार के समक्ष चुनौतियां और भी बढ़ गई हैं। राजधानी राँची के हिंदपीढ़ी में जहां राज्‍य की पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिली थी, तमाम उपायों के बावजूद वहां प्राय: हर दिन नए मरीज मिल रहे हैं। राज्‍य के कुल कोरोना संक्रमित 45 मरीजों में से 25 राँची के हैं जिसमे हिंदपीढ़ी के 24 हैं एक बेड़ो का है।

इधर राज्‍य के सबसे बड़े अस्‍पताल रिम्‍स के लैब में 500 से अधिक सैंपल जांच के लिए पेंडिंग है। ऐसे में मरीजाें की संख्‍या और बढ़ने की आशंका से इन्‍कार नहीं किया जा सकता।

सोमवार को झारखण्ड में कोरोना का 4 नए मामले आये है।जिससे राँची हिंदपिड़ी से 1,बोकारो से 1,हजारीबाग जिला से 1 देवघर जिला से 1 मामला है।झारखण्ड में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या 45 हो गई है।
◆वहीं एक मामला बरियातू का है लेकिन मरीज का रिपोर्ट गुड़गांव मेदांता से आई थी,जहां शनिवार को मरीज की मौत हो गई थी।इस केस को मिलकर झारखण्ड में 46हो जाता है।

झारखण्ड में अब आठ जिले में कोरोना फेल गया है।जिसमें राँची के हिंदपिड़ी में 24+1 बेड़ो,बोकारो 10,हजारीबाग 3,कोडरमा 1, गिरीडीह1,सिमडेगा 2, धनबाद 2 और देवघर 1 में हैं।

जिसमे तीन की मौत हुई है, एक बोकारो, दूसरा राँची आज तीसरा भी राँची में मौत हुई है।

हिंदपीढ़ी की रहने वाली थी महिला

54 वर्षीय महिला की मंगलवार की सुबह मौत हुई है। महिला किडनी की समस्या से पीड़ित थी। बीते 2 अप्रैल को बारियातू के नेफ्रॉन क्लीनिक में डायलिसिस कराने के बाद डॉक्टर की सलाह पर कोरोना का जांच कराया गया था। 6 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे रिम्स में भर्ती कराया गया। भर्ती कराने के बाद दो बार इसकी डायलिसिस की जा चुकी थी। हालांकि डॉक्टरों के अनुसार डायलिसिस के बाद भी इसके स्थिति में ज्यादा सुधार नहीं था। डॉक्टरों की माने तो मौत का कारण किडनी फैलियर बताया जा रहा है। बीते 12 अप्रैल को इस महिला के पति की भी कोरोना के कारण मौत हो चुकी है।